एक्टर चंद्रचूड़ सिंह राजनीति में करेंगे डेब्यू:यूपी में रालोद के टिकट पर अलीगढ़ से लड़ सकते हैं चुनाव, पिता भी रह चुके हैं विधायक

अलीगढ़11 दिन पहलेलेखक: रोहित शर्मा

बॉलीवुड अभिनेता चंद्रचूड़ सिंह जल्द अपनी सियासी पारी शुरू करेंगे। वे यूपी में अलीगढ़ में बरौली विधानसभा से चुनाव लड़ सकते हैं। उनकी बात जयंत चौधरी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय लोकदल पार्टी से चल रही है। पार्टी ने अभी इस बात पर मुहर नहीं लगाई है, लेकिन रालोद चंद्रचूड़ से लगातार संपर्क में है और उनके नाम को जल्दी ही फाइनल कर सकती है।

इसके लिए गुरुवार शाम को जयंत चौधरी पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे, जिसके बाद अलीगढ़ में विधानसभा चुनावों के लिए बतौर प्रत्याशी चंद्रचूड़ के नाम की घोषणा की जा सकती है।

चंद्रचूड़ के पिता रहे हैं अलीगढ़ से विधायक

मूलरूप से अलीगढ़ के रहने वाले चंद्रचूड़ सिंह का संबंध एक अच्छे रसूखदार और जमींदार परिवार से रहा है। उनकी मां राजपरिवार से थी और पूर्व महाराजा की बेटी थी। वहीं उनके पिता कैप्टन बलदेव सिंह भी पूर्व विधायक रह चुके हैं।

उन्होंने 1985 में अलीगढ़ की शहर विधानसभा सीट से जीत हासिल की थी। उन्होंने यूपी के पूर्व कैबिनेट मंत्री रहे एलकेडी के ख्वाजा हलीम को हराया था। चंद्रचूड़ की शादी 1999 में अवंतिका कुमारी से हुई थी। अवंतिका के पिता ठाकुर अजय सिंह हिमांचल प्रदेश के जाने माने बिजनेसमैन व राजनेता रहे हैं।

करीब 14 साल बाद चंद्रचूड़ वेब सीरीज आर्या-2 में नजर आए।
करीब 14 साल बाद चंद्रचूड़ वेब सीरीज आर्या-2 में नजर आए।

1996 में आई थी पहली फिल्म

'दाग : द फायर' (1999), 'जोश' (2000) जैसी फिल्मों में दमदार रोल निभाने वाले अभिनेता चंद्रचूड़, माचिस फिल्म के चर्चित गाने ‘चप्पा चप्पा चरखा चले’ के बाद लोगों में काफी चर्चित हो गए थे। लेकिन उनकी पहली फिल्म 1996 में फिल्म 'तेरे मेरे सपने' से बॉलीवुड में अपना पहला कदम रखा था। जिसके लिए उन्हें बेस्ट डेब्यू एक्टर का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था। फिर 'तेरे मेरे सपने', 'दाग द फायर' और 'जोश' के अलावा उनकी अन्य पॉपुलर फिल्मों में 'माचिस' (1996), 'क्या कहना' (2000), 'आमदनी अठन्नी खर्चा रुपैया' (2001), 'जिला गाजियाबाद' (2013) और 'आ गया हीरो' (2017) शामिल हैं। उन्होंने सुष्मिता सेन स्टारर वेब सीरीज 'आर्या' से डिजिटल प्लेटफॉर्म पर डेब्यू किया था।

रालोद के खाते में हैं अलीगढ़ की तीन सीटें

सपा और रालोद के गठबंधन में राष्ट्रीय लोकदल के खाते में अलीगढ़ की तीन सीटें आई हैं। रालोद के प्रदेश सचिव व जिले के विधानसभा चुनाव प्रभारी नीरज शर्मा ने बताया कि पार्टी अलीगढ़ की इगलास, खैर और बरौली विधानसभा सीटों से अपने प्रत्याशी खड़े करेगी। वहीं शहर, कोल, अतरौली और छर्रा से समाजवादी पार्टी अपने प्रत्याशी उतारेगी। उन्होंने बताया कि बॉलीवुड अभिनेता चंद्रचूड़ सिंह रालोद की टिकट पर बरौली से चुनाव लड़ सकते हैं। लेकिन इस पर पार्टी हाईकमान की फाइनल मुहर लगनी अभी बाकी है।

खबरें और भी हैं...