कल्याण सिंह के नाम पर होगा अलीगढ़ मिनी एयरपोर्ट:योगी कैबिनेट की अगली बैठक में पास हो सकता है प्रस्ताव, सोशल मीडिया में जोर-शोर से उठ रही मांग

अलीगढ़एक वर्ष पहले
धनीपुर मिनी एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पूर्व सीएम कल्याण सिंह का पार्थिव शरीर लेकर स्पेशल विमान से पहुंचे थे। (फाइल फोटो)

अलीगढ़ में धनीपुर स्थित मिनी हवाई अड्डे का नाम पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के नाम पर हो सकता है। सूत्रों ने बताया, उप्र सरकार की अगली कैबिनेट बैठक में इस पर चर्चा हो सकती है। लोग सोशल मीडिया पर भी इस संबंध में जोर-शोर से मांग उठा रहे हैं।

अलीगढ़ जिला मुख्यालय से 13 किलोमीटर दूर धनीपुर स्थान है। यहां पर मिनी एयरपोर्ट बना हुआ है। रविवार को पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का पार्थिव शरीर चार्टर प्लेन से इसी हवाई अड्डे पर लाया गया। यहां से सड़क मार्ग होते हुए वह अलीगढ़ के अहिल्याबाई होल्कर स्पोर्ट स्टेडियम में पहुंचा। अब सोशल मीडिया में मांग उठ रही है कि धनीपुर के मिनी हवाई अड्डे का नाम बाबूजी कल्याण सिंह के नाम पर घोषित किया जाए।

सोशल मीडिया में लोग ट्वीट करके एयरपोर्ट का नाम बदलने की मांग कर रहे हैं।
सोशल मीडिया में लोग ट्वीट करके एयरपोर्ट का नाम बदलने की मांग कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तक भी यह मांग पहुंच गई है। सरकार भी चाहती है कि कल्याण सिंह के नाम पर कुछ प्रमुख स्थानों के नाम घोषित किए जाएं। सरकार नामकरण के जरिये बाबूजी को अपनी यादों में बनाए रखना चाहती है। ऐसे में उम्मीद है कि सरकार इस पर जल्द फैसला भी ले सकती है। पार्टी से जुड़े वरिष्ठ सूत्रों ने बताया कि उप्र सरकार की अगली कैबिनेट बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा करके प्रस्ताव पास हो सकता है। लोगों की यह भी मांग है कि अलीगढ़-रामघाट रोड का नाम बाबूजी कल्याण सिंह के नाम पर किया जाए, क्योंकि इसी मार्ग पर उनका पैतृक गांव मढ़ौली पड़ता है।

सांसद बोले- वह सरकार से मांग करेंगे

अलीगढ़ के सांसद सतीश गौतम ने कहा कि धनीपुर के मिनी हवाई अड्डे का नाम बाबूजी कल्याण सिंह के नाम पर घोषित हो, इसके लिए वह केंद्र-प्रदेश सरकार से मांग करेंगे। अलीगढ़ के वरिष्ठ भाजपा नेता ठाकुर जयवीर सिंह ने भी यही मांग दोहराते हुए कहा कि वह इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मांग करेंगे।

खबरें और भी हैं...