अलीगढ़...रोडवेज बस में लगी आग:हाथरस जा रही थी, खिड़कियों से कूदकर भागे यात्री; ड्राइवर ने बुझाई आग

अलीगढ़6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बस में आग लगने के बाद खिड़की से कूदकर भागते यात्री। - Dainik Bhaskar
बस में आग लगने के बाद खिड़की से कूदकर भागते यात्री।
  • ,

अलीगढ़ में सोमवार दोपहर नौरंगाबाद पुल पर एक रोडवेज बस में आग लग गई। इससे यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। लोग खिड़कियों से कूदकर भागने लगे। ड्राइवर ने भी बस तुरंत रोक दी और आग बुझाने की कोशिश में जुट गया। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। यात्रियों को वहीं उतार दिया गया।

हाथरस डिपो की यह बस अलीगढ़ से करीब 2.30 बजे रवाना हुई थी। गांधी पार्क होते हुए यह नौरंगाबाद पुल के ऊपर पहुंची। तभी बस के इंजन से अचानक धुआं उठने लगा। देखते ही देखते इंजन से आग की लपटें उठनी शुरू हो गईं और बस अचानक रुक गई। यह देख यात्री खिड़की और दरवाजे से कूदकर भागने लगे।

टल गया बड़ा हादसा

यात्रियों ने बताया कि जिस समय आग लगी बस नौरंगाबाद पुल के ऊपर थी। उसमें 50-60 सवारियां थीं। लोग अपनी और अपने बच्चों की जान बचाने के लिए भागने लगे। जिसे जहां से मौका मिला, वह वहां से कूदकर भागने लगा। यह गनीमत नहीं कि आग इंजन में लगी थी। अगर यह डीजल टैंक तक पहुंच जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था। जनहानि भी हो सकती थी।

दूसरे वाहनों से रवाना हुए यात्री

आग बुझाने के बाद ड्राइवर ने सभी यात्रियों को एटा चुंगी चौराहे पर उतार दिया। विशाल वार्ष्णेय ने बताया कि बस में उसकी मां भी सफर कर रही थी। उन्हें भी चौराहे पर उतार दिया गया। घटना की जानकारी पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। उसने यात्रियों को दूसरे वाहनों से यात्रियों को हाथरस रवाना किया।