बारिश से मौसम हुआ सुहावना, परीक्षार्थी हुए परेशान:अलीगढ़ में अचानक हुई बारिश ने एएमयू की प्रवेश परीक्षा देने आए परीक्षार्थियों को भिगाया, 45 मिनट चली बारिश

अलीगढ़एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
बारिशी में ई रिक्शा में बैठकर एलएलबी की प्रवेश परीक्षा देने जाते परीक्षार्थी - Dainik Bhaskar
बारिशी में ई रिक्शा में बैठकर एलएलबी की प्रवेश परीक्षा देने जाते परीक्षार्थी

अलीगढ़ में मंगलवार को हुई झमाझम बारिश ने जहां लोगों को उमस भरी गर्मी से निजात दिलाई, वहीं दूसरी ओर एएमयू की एलएलबी की प्रवेश परीक्षा देने आए विद्यार्थियों के लिए परेशानी का सबब बन गई। परीक्षार्थी अचानक शुरू हुई बारिश में परीक्षार्थियों को अपने परीक्षा केंद्र पहुंचने के लिए जहां काफी देर मशक्कत करनी पड़ी वहीं ज्यादातर परीक्षार्थी केंद्र तक पहुंचने में बारिश में भीग भी गए। जिसके बाद उन्हें परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया गया। वहीं परीक्षार्थियों के साथ आए उनके परिजनों को बारिश में बाहर खड़े होकर भीगना पड़ा।

लगभग 45 मिनट चली बारिश

जिले में पिछले दो दिनों से लोगों को उमस भरी गर्मी में परेशान होना पड़ रहा था। मंगलवार को भी सुबह से ही तीखी धूप ने लोगों को काफी परेशान हुआ और लोग लगातार परेशान होते रहे। लेकिन दोपहर बाद आसमान में काले बादल छाने लगे और दोपहर 2:30 बजे के बाद अचानक झमाझम बरसात शुरू हो गई। अचानक आई बरसात से लोगों को संभलने का मौका नहीं मिला और ज्यादातर लोगों को बारिश भीगना पड़ा। लेकिन बरसात ज्यादा देर नहीं चली और लगभग 45 मिनट के बाद बंद हो गई। लेकिन इस दौरान राहगीरों को खड़े होकर बारिश के बंद होने का इंतजार करना पड़ा।

लेट होने वाले विद्यार्थियों को मिली राहत

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय से कानून की पढ़ाई करने की इच्छा रखने वालों को मंगवार को प्रवेश परीक्षा देनी थी। उन्हें 3 बजे तक हर हाल में अपने सेंटर में प्रवेश लेना था। लेकिन बारिश के कारण लोगों को जहां तहां रुकना पड़ा। ऐसे में एएमयू ने अपने परीक्षार्थियों को राहत दी और देरी से आने वालों को भी उनके दस्तावेजों की जांच करने के बाद केंद्र में प्रवेश दिया। लेकिन इस दौरान उनकी परीक्षा देने के समय में थोड़ा सा फर्क जरूर पड़ा।

इंद्रदेव की मेहरबानी से तापमान हुआ कम

अलीगढ़ में पिछले दो दिनों से तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया था। ऐसे में तीखी धूप के कारण लोगों को उमस भरी गर्मी से परेशान होना पड़ रहा था। लेकिन मंगलवार को शुरू हुई बारिश के बाद जहां मौसम खुशनुमा हो गया और आसमान में देर शाम तक काले बादल छाए रहे, वहीं दूसरी ओर लोगों को गर्मी से भी राहत मिली। तापमान कम होकर 32 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। वहीं दूसरी ओर जिले का न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

खबरें और भी हैं...