• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Aligarh
  • The Accident Happened In The Tar Godown Located In Dhanipur Of Mahukheda Police Station, The Fire Brigade Reached The Spot And Found The Fire Under Control.

पटाखे की चिंगारी से लगी आग से अफरा-तफरी:तारकोल गोदाम में हुआ हादसा, मौके पर पहुंची दमकल ने पाया आग पर काबू

अलीगढ़25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाते फायर ब्रिगेड के कर्मचारी। - Dainik Bhaskar
घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाते फायर ब्रिगेड के कर्मचारी।

अलीगढ़ के महुआखेड़ा थाना क्षेत्र में शनिवार को बड़ा हादसा होने से बचा। पटाखे की चिंगारी से धनीपुर मंडी एनएच 91 के पास स्थित एक तारकोल फैक्ट्री में आग लग गई। देखते ही देखते आग विकराल रूप लेने लगी। लोगों ने आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन आग लगातार बढ़ती ही जा रही थी। घटना की जानकारी मिलने पर पहुंची दमकल की टीम ने आग बुझानी शुरू की। काफी देर की मशक्कत के बाद आग पर काबू की।

देर शाम हुआ हादसा, मची भगदड़

महुआ खेड़ा थाना क्षेत्र में धनीपुर मंडी NH-91 के पास अग्रवाल कोल डिपो है। यहां पर तारकोल बनाने और स्टोर करने के लिए गोदाम बना हुआ है। यह गोदाम दीपक अग्रवाल हैं। शनिवार को गोदाम में भारी तादात में पुराने टायर के टुकड़े रखे हुए थे। जिन्हें तारकोल बनाने और अन्य चीजों के लिए एकत्रित किया गया था। इसी दौरान नजदीक में बच्चे पटाखे जला रहे थे। प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो पटाखे की चिंगारी उठकर टायरों के बीच जा गिरी और देखते ही देखते भीषण आग लग गई। आग लगने के बाद गोदाम में अफरा-तफरी का माहौल बन गया।

आग बुझाने के लिए नहीं है पर्याप्त इंतजाम

आग लगते ही लोगों ने तत्काल पानी और आसपास से मिट्टी लाकर आग बुझाने का प्रयास किया। लेकिन पर्याप्त साधन न होने के कारण काफी देर तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका। लोगों ने इसकी जानकारी कंट्रोल रूम को दी, जिसके बाद दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची। दमकल की मदद से लोगों ने काफी देर की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

नहीं हुई किसी तरह की जनहानि

महुआखेड़ा इंस्पेक्टर विनोद कुमार ने बताया कि आग लगने की सूचना मिलने पर तत्काल फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची और उन्होंने आग पर काबू पाया। उन्होंने बताया कि फैक्ट्री में रखे पुराने टायरों में आग लगी थी। आग के कारण किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है।

खबरें और भी हैं...