डीआईजी से मिलने अलीगढ़ आए व्यापारी पर बरसी गोली, मौत:शहर की सबसे व्यस्त समद रोड पर आरोपियों ने दिया घटना को अंजाम, मचा हड़कंप

अलीगढ़5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
संदीप गुप्ता (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
संदीप गुप्ता (फाइल फोटो)

अलीगढ़ के क्वार्सी थाना क्षेत्र में एटा अलीगंज के सीमेंट व्यापारी की सोमवार रात हत्या कर दी गई। शहर की सबसे व्यस्त समद रोड पर आरोपियों ने व्यापारी संदीप गुप्ता की गाड़ी पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। व्यापारी के सिर और शरीर में तीन गोलियां लगीं। व्यापारी अलीगढ़ में डीआईजी से मिलकर रामघाट रोड के मीनाक्षी पुल के पास अपने कार्यालय गया था। वहां से सीमेंट कंपनी के अधिकारियों को छोड़ने जा रहा था।

गांधी आई हॉस्पिटल के सामने पहुंचाने पर उसका ड्राइवर गाड़ी रोककर गुटका लेने चला गया था। इसी दौरान अज्ञात बदमाश गाड़ी पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर फरार हो गए। वारदात की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने व्यापारी को शहर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया। हालत गंभीर होने पर संदीप गुप्ता को जेएन मेडिकल कालेज रिफर कर दिया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

एटा का जाना माना व्यापारी है मृतक

एटा के अलीगंज निवासी व्यापारी संदीप गुप्ता जाने माने कारोबारी हैं। कासिमपुर रोड स्थित एक सीमेंट फैक्ट्री की फ्रेंचाइजी के साथ ही कंपनी में उनका ट्रांसपोर्ट का कारोबार भी है। कंपनी में उनके एक दर्जन से ज्यादा ट्रक लगे हुए हैं। इसके साथ ही एटा अलीगंज के मुख्य बाजार मोहल्ला राम प्रसाद चौधरी में उनका साड़ी संसार के नाम से प्रतिष्ठान है और वह शहर के बड़े कपड़ा कारोबारी में गिने जाते हैं।

सोमवार को वह व्यापारिक गतिविधियों के चलते डीआईजी दीपक कुमार से मिलने अलीगढ़ आए थे। वह समद रोड से गुजर रहे थे, तभी अज्ञात हमलावरों ने उनकी गाड़ी पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। व्यापारी के सिर, कमर समेत शरीर में तीन गोली लगी।

व्यापारी का परीक्षण करती चिकित्सीय टीम
व्यापारी का परीक्षण करती चिकित्सीय टीम

व्यापारी को मिला था सरकारी गनर

एटा के व्यापारी संदीप गुप्ता को सरकारी गनर भी मिला हुआ था। घटना के समय सरकारी गनर दूसरी गाड़ी में सवार था और व्यापारी के साथ सीमेंट कंपनी के अधिकारी बैठे थे। जब ड्राइवर गुटका लेने के लिए गाड़ी खड़ी करके दुकान पर गया, उसी समय हमलावरों ने ताबड़तोड़ गोलियां चलाई। इस हमले में व्यापारी के साथ बैठे सीमेंट फैक्ट्री के अधिकारी बाल-बाल बच गए।

घटना की जानकारी के बाद मौके पर पहुंचे एसएसपी
घटना की जानकारी के बाद मौके पर पहुंचे एसएसपी

सीसीटीवी खंगाल रही पुलिस, ड्राइवर से हो रही पूछताछ

घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने हमलावरों की पहचान करने के लिए आस-पास के सीसीटीवी कैमरे खंगालने शुरू कर दिए हैं। अभी तक हमलावरों की पहचान नहीं हो सकी है। वहीं, दूसरी ओर ड्राइवर की भूमिका को भी पुलिस संदिग्ध मान रही है। ड्राइवर और सरकारी गनर समेत सीमेंट फैक्ट्री के अधिकारियों से भी पूछताछ की जा रही है। घटना की जानकारी व्यापारी के परिजनों को दे दी गई है और वे एटा से अलीगढ़ के लिए रवाना हो गए हैं।

मची भगदड़, पुलिस के आलाधिकारी पहुंचे मौके पर

शहर की सबसे व्यस्ततम रोड पर गोलियां चलने के बाद पूरे क्षेत्र में सनसनी मच गई और भगदड़ मच गई। दुकानदार दुकानों बंद करके भागने लगे। घटना की जानकारी मिलने के बाद क्वार्सी थाना पुलिस मौके पर पहुंची। इसके बाद एसएसपी कलानिधि नैथानी समेत विभिन्न थानों की फोर्स और पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने शहर में नाकाबंदी करके हमलावरों की खोज शुरू कर दी है।

फॉर्च्यूनर से आया था व्यापारी

एटा के व्यापारी संदीप गुप्ता का सीमेंट और कपड़ों के कारोबार के साथ ही एटा की जवाहर तापीय परियोजनाओं में भी ठेकेदारी चल रही थी। सूत्रों की माने तो व्यापारी हर दिन मर्सिडीज से ही चलता था। सोमवार को वह अपनी फार्च्यूनर गाड़ी से अलीगढ़ आया था।

एसएसपी बोले, जल्दी पकड़े जाएंगे आरोपी

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने कहा कि वारदात के बाद पुलिस सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही है। शहर में नाकाबंदी कर दी गई है। हमलावर ज्यादा दूर नहीं जा सकेंगे और जल्दी ही पुलिस की गिरफ्त में होंगे। व्यापारी के साथ आए लोगों से भी पूछताछ की जा रही है।