मुस्लिम युवती ने हिंदू प्रेमी संग लगाई फांसी:अलीगढ़ के हरदुआगंज थाना क्षेत्र के गांव बरौठा का मामला, आम के बाग में लटका मिला दोनों का शव

अलीगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
थाना हरदुआगंज - Dainik Bhaskar
थाना हरदुआगंज

अलीगढ़ के हरदुआगंज थाना क्षेत्र में सोमवार को प्रेमी युगल ने आम के बाग में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। दोनों हरदुआगंज के गांव बरौठा के रहने वाले हैं और दोनों का घर भी गांव में नजदीक ही है। रविवार रात दोनों घर से गायब हो गए थे, जिसके बाद परिजन उन्हें ढूंढ़ रहे थे। सोमवार सुबह 10 बजे लोगों ने दोनों के शव को आम के बाग में पेड़ से लटकता देखा, जिसके बाद पूरे गांव में सनसनी फैल गई। मौके पर दोनों के परिजन और पुलिस के आलाधिकारी व क्षेत्रिय थाने की फोर्स मौके पर पहुंच गई। जिसके बाद पुलिस ने दोनों के शव को कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

लड़के के बाग में लगाई दोनों ने फांसी

गांव बरौठा निवासी रविंद्र (26) पुत्र रामनिवास शर्मा एक फैक्ट्री में काम करता है। उसके पिता के अपने खेत हैं और वह जानवरों के डॉक्टर हैं। फैक्ट्री में काम करने के साथ रविंद्र अपने खेतों का काम भी देखता था। गांव में ही उसका आम का बाग है। वहीं युवती शबनम उर्फ शब्बो (24) पुत्री शाकिर पढ़ाई खत्म करने के बाद अब घर में ही रहती थी। लड़की के पिता शाकिर का लगभग दो महीने पहले इंतकाल हो चुका है। युवक युवती के बीच पिछले कई सालों से प्रेम प्रसंग चल रहा था और गांव में भी इस बात की चर्चा थी। लेकिन अलग अलग समुदाय से होने के कारण दोनों के परिवार जनों को इस शादी से ऐतराज था। जिसके चलते दोनों ने लड़के के आम के बाग में जाकर एक ही पेड़ से फांसी लगाकर अपनी जान दे दी।

अलग अलग समुदाय के होने के कारण दौड़ी पुलिस

लड़का और लड़की दोनों अलग अलग समुदाय के हैं। ऐसे में सुबह 10 बजे जैसे ही पुलिस को इस घटना की सूचना मिली एसपी ग्रामीण शुभम पटेल समेत विभिन्न अधिकारी मौके पर पहुंच गए। जिसके बाद पुलिस ने मौके पर अपनी जांच शुरू की और ग्रामीणों से भी पूछताछ की। जिसमें ग्रामीणों ने दोनों के बीच प्रेम प्रसंग की बात बताई है।

फारेंसिक टीम ने भी मौके से जुटाए साक्ष्य

दोनों ने पेड़ से फांसी लगाकर आत्महत्या की है। लेकिन अलग अलग समुदाय के होने के कारण पुलिस को ऑनर किलिंग की की आशंका भी थी। जिसके चलते मौके पर फारेंसिक टीम और डॉग स्कवायड ने पहुंचकर घटना स्थल की जांच पड़ताल की और मौके से साक्ष्य जुटाए। हरदुआगंज थाना प्रभारी राजेश कुमार ने बताया कि दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच में आत्महत्या का ही मामला है, लेकिन फारेंसिक टीम ने सारे साक्ष्य जुटाए हैं। पोस्टमार्टम के बाद मौत की वजह स्पष्ट हो सकेगी। जिसके बाद आगे की कार्रवाई शुरू की जाएगी।

खबरें और भी हैं...