अलीगढ़ में डॉक्टर का फंदे पर मिला शव:पति से विवाद के बाद घर पर अकेली रहती थी, दरवाजा तोड़कर घर में घुसी पुलिस

अलीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
महिला का शव घर के अंदर बेडरूम में लटकता मिला। जिसके बाद पुलिस ने उच्च अधिकारियों को सूचना दी। - Dainik Bhaskar
महिला का शव घर के अंदर बेडरूम में लटकता मिला। जिसके बाद पुलिस ने उच्च अधिकारियों को सूचना दी।

अलीगढ़ के क्वार्सी थाना क्षेत्र के रमेश विहार में बुधवार शाम को डॉक्टर का शव फंदे से लटकता मिला। पुलिस को सूचना मिली थी कि डॉक्टर घर के अंदर हैं और उनकी कार भी बाहर खड़ी है। लेकिन घर के बाहर से ताला लगा हुआ है। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और संदेह के आधार पर ताला तोड़कर अंदर दाखिल हुई। कमरे में डॉक्टर का शव फंदे से लटकता हुआ मिला। बताया जा रहा है कि महिला का उसके पति से विवाद था। घटना के बाद से ही उसका पति गायब है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

ऑक्सीजन की कालाबाजारी के लगे थे आरोप

क्वार्सी थाने के रमेश विहार की रहने वाले डॉ. आस्था मेडिकल ऑफिसर हैं। हरदुआगंज में सरकारी डॉक्टर के पद पर कार्यरत थी। उनकी तैनाती कोरोना कंट्रोल रूम में थी। इसके साथ ही उनका कासिमपुर में ऑक्सीजन प्लांट भी है। कोरोना काल में उन पर ऑक्सीजन की कालाबाजारी के आरोप भी लगे थे। उनकी मौत की सूचना मिलते लोगों की भीड़ जमा होनी शुरू हो गई। जिसके बाद पुलिस ने भीड़ को मकान के पास से हटाया और अपनी कार्रवाई शुरू की।

पुलिस ने भीड़ को मकान के पास से हटाया और अपनी कार्रवाई शुरू की।
पुलिस ने भीड़ को मकान के पास से हटाया और अपनी कार्रवाई शुरू की।

बेडरूम में लटक रहा था शव

घर का ताला तोड़कर अंदर जाने के बाद पुलिस ने पड़ताल शुरू की। महिला का शव घर के अंदर बेडरूम में लटकता मिला। जिसके बाद पुलिस ने उच्च अधिकारियों को सूचना दी। मौके पर एसपी सिटी कुलदीप गुनावत, सीओ तृतीय श्वेताभ पांडेय, समेत विभिन्न अधिकारी पहुंच गए। जिसके बाद डॉक्टर के शव को नीचे उतारा गया और उसे मोर्चरी में रखवाया गया है। गुरुवार सुबह शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

पति से चल रहा था विवाद, फरार

महिला डॉक्टर का पिछले कुछ समय से अपने पति के साथ मनमुटाव चल रहा था। जिसके चलते वह अपने पति से अलग रहती थी। पुलिस ने बताया कि डॉक्टर के परिजनों को सूचना दे दी गई है, लेकिन पति का कुछ पता नहीं चल रहा है। पति अभी गायब है और उसका पता लगाया जा रहा है।

हत्या या आत्महत्या, बनी गुत्थी

घर के बाहर से ताला लगा हुआ था और महिला का शव अंदर फंदे से लटका हुआ था। ऐसे में यह हत्या है या फिर आत्महत्या पुलिस इस गुत्थी को सुलझाने में जुट गई है। घटना के बाद फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंची और उन्होंने घर के अंदर से सारे साक्ष्य जुटाए। इसके साथ ही घर के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरें भी खंगाले जा रहे हैं। जिससे यह पता चले कि पिछले 24 घंटे में घर में कौन-कौन आया गया है।

घटना की जांच में जुटी पुलिस

सीओ तृतीय श्वेताभ पांडेय ने बताया कि महिला डॉक्टर का शव फंदे से लटकता मिला है। पति का कुछ पता नहीं चल रहा है और अभी वह लापता है। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद मौत की वजह स्पष्ट हो सकेगी। सभी तथ्यों की जांच की जा रही है। इसके साथ ही पति की तलाश भी हो रही है।

खबरें और भी हैं...