अलीगढ़ में चुनावी डिबेट में चले झंडों के डंडे:विधानसभा चुनावों को लेकर चैनल ने आयोजित की थी डिबेट, भाजपा व सपा आई आमने सामने

अलीगढ़13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
चुनावी डिबेट में विवाद के बाद दोनों पक्षों ने झंडे उठाकर शुरू कर दी मारपीट - Dainik Bhaskar
चुनावी डिबेट में विवाद के बाद दोनों पक्षों ने झंडे उठाकर शुरू कर दी मारपीट

अलीगढ़ में एक चुनावी डिबेट में जमकर बवाल हुआ। चुनावी मुद्दों पर चर्चा करते करते दो पक्षों में विवाद शुरू हो गया और फिर भाजपा व सपा के कार्यकर्ता आमने सामने आ गए। जिसके बाद दोनों पक्षों ने अपने साथ लाए झंडों का इस्तेमाल मारपीट के लिए इस्तेमाल करना शुरू कर दिया और दोनों पक्षों में जमकर लाठी डंडे चले। एक चैनल की ओर से गांधीपार्क थाना क्षेत्र के अचलताल पर यह चुनावी डिबेट आयोजित की गई थी। जिसमें हंगामा हो गया। हंगामे की सूचना मिलते ही भारी संख्या में फोर्स मौके पर पहुंच गई और दोनों पक्षों को थाने ले आर्इ। जिसके बाद दोनों पक्षों ने थाने में तहरीर दी है।

जमकर हुआ गाली गलौज, उछाली गई कुर्सियां

गांधीपार्क क्षेत्र के जीटी रोड स्थित रामलीला मैदान में शुक्रवार देर शाम एक टीवी चैनल की ओर से चुनावी डिबेट चल रही थी। इस दौरान सपा-भाजपा के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। जिसके बाद मारपीट शुरू हो गई और कुर्सियां तक फेंकी गईं। जिसके बाद अफरा-तफरी मच गई और लोग इधर उधर भागने शुरू हो गए। कार्यक्रम में सभी दलों के नेता मौजूद थे। सपा से युवजनसभा जिलाध्यक्ष रंजीत चौधरी व भाजपा की ओर से पूर्व मेयर शकुंतला भारती इसमें शामिल थी। इसमें केंद्र व राज्य सरकार के कराए गए विकास कार्यों को लेकर उठाए गए सवालों के जवाब पर सपा व भाजपा नेताओं में तीखी नोकझोंक होने के साथ ही नारेबाजी शुरू हो गई।

पथराव हुआ फिर जीटी रोड हुई जाम

विकास कार्यों को लेकर शुरू हुई बहस ने जब मारपीट का रंग ले लिया तो लाठी डंडे चलने लगे। कुर्सियां तक फेंकी जाने लगी। दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर शुरूआत करने के आरोप लगाए। एक तरफ से भाजपा युवा मोर्चा के कुछ कार्यकर्ताओं से हाथापाई करने की बात सामने आई तो दूसरे पक्ष ने आरोप लगाया कि भाजपाइयों ने लोहिया वाहिनी महानगर अध्यक्ष कौशल दिवाकर को घेरकर पीट दिया गया। जिसके बाद पथराव तक की नौबत आ गई और भगदड़ मच गई। डीएस कालेज के सामने भारी संख्या में भीड़ जमा हो गई और रोड जाम हो गई। पुलिस ने बड़ी मुश्किल से भीड़ को शांत कराया और रोड साफ कराई, जिसके बाद दोनों पक्षों को थाने लाया गया।

पुलिस कर रही मामले की जांच

गांधीपार्क इंस्पेक्टर बंशीधर पांडेय ने बताया कि दोनों पक्ष एक दूसरे पर मारपीट करने का आरोप लगा रहे हैं। इसमें सपा कार्यकर्ताओं की ओर से तहरीर प्राप्त हुई है, वहीं दूसरे पक्ष ने भी तहरीर दे दी है। उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जा रही है और जांच के आधार पर विधिक कार्यवाही की जाएगी।