अलीगढ़...पड़ोसी ही निकला 4 वर्षीय मासूम का हत्यारा:पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दुष्कर्म की हुई थी पुष्टि, पुलिस ने आरोपी को हरियाणा से किया गिरफ्तार

अलीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस की हिरासत में आरोपी अर्जुन सिंह - Dainik Bhaskar
पुलिस की हिरासत में आरोपी अर्जुन सिंह

अलीगढ़ के गोंडा थाना क्षेत्र के गांव नगला बिरखू में चार वर्षीय मासूम के साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या करने वाला पड़ोसी ही निकला। पीड़ित परिवार के घर से कुछ ही दूरी पर आरोपी का भी घर है। घटना के बाद से आरोपी गांव से गायब चल रहा था। पुलिस को जब इस बात की जानकारी मिली तो उन्होंने आरोपी की तलाश शुरू की। जिसके बाद उसे हरियाणा से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म कबूल किया है, जिसके बाद उसके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

27 को खेतों में मिला था बच्ची का शव

चार वर्षीय मासूम 26 सितंबर की शाम को अपने घर के बाहर से खेलते हुए गायब हो गई थी। जिसके बाद 27 सितंबर को उसका शव घर के नजदीक एक खेत में पानी में उतराता हुआ मिला था। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में बच्ची की मौत पानी में दम घुसने से बताई गई थी, वहीं दुष्कर्म की आशंका भी जताई जा रही थी। स्लाइड रिपोर्ट आने के बाद बच्ची के साथ दुष्कर्म की पुष्टि हो चुकी है।

बिरादरी का ही है आरोपी, घर में था आना जाना

बच्ची की हत्या करने वाला आरोपी अर्जुन सिंह पुत्र फूल सिंह (जाटव) बिरादरी का ही व्यक्ति है और आरोपी का बच्ची के घर आना जाना था। जिसके चलते वह बच्ची को आसानी से अपने साथ ले गया। पुलिस के अनुसार बच्ची को अपने साथ ले जाने के बाद आरोपी ने घटना को अंजाम दिया और मासूम की हत्या कर दी। इसके बाद वह गांव से फरार हो गया।

48 घंटे में पुलिस ने की कार्रवाई

घटना के बाद से पुलिस की चार टीमें मामले की जांच कर रही थी। इस दौरान पुलिस की टीमों ने 200 से ज्यादा लोगों से पूछताछ की, जिसके बाद उन्हें पता चला कि गांव का अर्जुन सिंह घटना की शाम से गायब चल रहा है। वह अपराधी व नशेड़ी किस्म का है। जिसके बाद पुलिस ने उसकी खोज शुरू कर दी। आरोपी खैर, पलवल व हरियाणा के शहरों में अपने परिचितों के यहां छिपता फिर रहा था। जिसके बाद पुलिस ने मंगलवार रात हरियाणा जाकर उसे गिरफ्तार किया है।

आरोपी को आज न्यायालय में करेंगे पेश

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि आरोपी से पूछताछ जारी है, जिसके बाद घटनाक्रम का विस्तृत खुलासा किया जाएगा। आरोपी के खिलाफ धारा 302, 201, पास्को एक्ट व 363 के तहत कार्रवाई की गई है। एसएसपी ने बताया कि पूछताछ पूरी होने के बाद आरोपी को न्यायालय में प्रस्तुत किया जाएगा।