अलीगढ़ में मिले 158 पॉजिटिव, एक्टिव केस 610:लगातार बढ़ रही है कोरोना संक्रमितों की संख्या, फिर भी लोग कर रहें लापरवाही

अलीगढ़5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अलीगढ़ में कोरोना के मरीज लगातार बढ़ रहे हैं। सोमवार को जिले में 158 संक्रमित मिले, जिसके बाद एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 610 हो गई है। - Dainik Bhaskar
अलीगढ़ में कोरोना के मरीज लगातार बढ़ रहे हैं। सोमवार को जिले में 158 संक्रमित मिले, जिसके बाद एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 610 हो गई है।

अलीगढ़ जिले में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है और जनवरी माह में हर दिन संक्रमित आने वालों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है। सोमवार को अलीगढ़ में 158 संक्रमित मिले, जिसके बाद जिले में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 610 हो गई है। लेकिन लगातार बढ़ रहे मरीजों के बाद भी जिले के लोग लगातार लापरवाही कर रहे हैं और मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग जैसी आवश्यक कोविड नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर जिले में लगातार बढ़ रहे मरीजों की संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन की चिंता की लकीरें बढ़ती जा रही हैं।

52 महिला, 21 बुजुर्ग आए पॉजिटिव, गांव में भी संक्रमण

कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। सोमवार को पाजिटिव आए लोगो में 52 महिलाएं, 21 बुजुर्ग और बच्चे शामिल हैं। वहीं शहरी क्षेत्रों के साथ ही ग्रामीण क्षेत्र के लोग भी इसकी जद में आने शुरू हो चुके हैं। शहरी क्षेत्र के साथ ही जिले के 3 ब्लॉकों से 35 से ज्यादा लोग लोग पॉजिटिव आए हैं। लेकिन इन सबके बीच चिंता की बात यह है कि कोरोना जितनी तेजी से फैल रहा है, लोग उतने ही ज्यादा बेफिक्र होकर घूम रहे हैं। किसी को संक्रमित होने या महामारी फैलने का डर बिल्कुल भी नहीं है। यहां तक कि प्रशासन की नुमाइश हो या सरकारी कार्यालय, यहां भी लोगों में पूरी तरह से बेफिक्री देखी जा सकती है।

सोमवार को जारी हुई रिपोर्ट में मेडिकल कॉलेज से आधा दर्जन से अधिक लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं यह भी एएमयू के लॉ फैकल्टी में भी संक्रमित मिले हैं। अतरौली से छह धनीपुर मंडी से 10 गंगीरी से सात लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। शहर में पीएसी से 15, विद्यानगर से चार, दुर्गाबाड़ी से 3, लोगों समेत 158 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

जनवरी में कब-कब कितने मिले पॉजिटिव

1 जनवरी - 06

2 जनवरी - 07

3 जनवरी - 08

4 जनवरी - 36

5 जनवरी - 18

6 जनवरी - 65

7 जनवरी - 95

8 जनवरी - 94

9 जनवरी - 123

10 जनवरी - 158

जागरुकता ही एक मात्र बचाव

जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ नीरज त्यागी ने बताया कि जिले में सोमवार को 158 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। लगातार मरीजों की संख्या बढ़ रही है, ऐसे में जागरुकता ही एक मात्र बचाव है। लोगों को यह जानना होगा कि ऐसे समय में लापरवाही उनके और उनके परिवार के लिए काफी घातर सिद्ध हो सकती है। इसलिए घर से बाहर निकलते समय मास्क का इस्तेमाल जरूर करें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए भीड़ भाड़ वाली जगह पर जाने से बचे।

खबरें और भी हैं...