मेडिकल कॉलेज की छात्रा फंदे से लटकी मिली:कानपुर की लड़की अलीगढ़ में कर रही थी पढ़ाई, हॉस्टल में मिला शव

अलीगढ़7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मृतक करिश्मा यादव।  (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
मृतक करिश्मा यादव। (फाइल फोटो)

अलीगढ़ के होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज में गुरुवार देर रात BHMS फर्स्ट ईयर की छात्रा करिश्मा की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। कॉलेज के हॉस्टल में छात्रा का शव फंदे पर लटका मिला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है। मृतका के पिता सब इंस्पेक्टर हैं। परिवार वाले कानपुर से अलीगढ़ पहुंच रहे हैं। पुलिस के मुताबिक, मौके से कोई सुसाइड नोट हाथ नहीं लगा है। मामले की जांच की जा रही है।

कानपुर के नौबस्ता निवासी करिश्मा यादव (21) ने अलीगढ़ के होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज में इसी साल एडमिशन लिया था। इनके पिता उपदेश यादव सब इंस्पेक्टर हैं और उनकी तैनाती फतेहपुर में है। छात्रा मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल में रह रही थी। बताया जा रहा है कि गुरुवार देर रात करीब 3 बजे वह अपने कमरे में सोने के लिए गई थी। करीब एक घंटे बाद दूसरे कमरे में रहने वाले छात्राओं को उसके सुसाइड का पता चला।

कालेज के प्रिंसिपल डॉ. योगेंद्र ने बताया कि करिश्मा पढ़ने में होशियार थी। किसी तरह के तनाव में भी नहीं दिखती थी। अपने एग्जाम की तैयारी के लिए ही वह दशहरे की छुट्टी में घर नहीं गई थी। उन्होंने बताया कि जब उन्हें करिश्मा के आत्महत्या करने का पता चला तो तत्काल पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद शव को दरवाजा तोड़कर बाहर निकाला गया है।

पुलिस खंगाल रही लड़की की कॉल डिटेल
सूत्रों की माने तो देर रात लड़की किसी से मोबाइल पर बात कर रही थी। आशंका है कि किसी बात से नाराज होकर उसने ऐसा कदम उठाया था। पुलिस को करिश्मा के कमरे से किसी तरह का कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। ऐसे में उसकी कॉल डिटेल खंगाली जा रही है। वहीं पुलिस हॉस्टल की अन्य छात्राओं से भी पूछताछ कर रही है।

कानपुर से रवाना हुए परिजन
पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है। वहीं सूचना मिलते ही मृतका के परिजन कानपुर से अलीगढ़ के लिए रवाना हो गए हैं। जवां थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार ने बताया कि मामले की पड़ताल जारी है, जल्दी ही आत्महत्या के सही कारणों का खुलासा किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...