1619 मतदान केंद्रों पर आज जमा होंगे फार्म:मतदाता बनने को युवा कर सकेंगे आवेदन, विशेष अभियान के तहत सभी मतदाता केंद्रों पर मौजूद रहेंगे बीएलओ

अलीगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मतदाता सूची में नाम जुड़वाने और - Dainik Bhaskar
मतदाता सूची में नाम जुड़वाने और

अलीगढ़ जिले युवा वोटर मतदाता बनने के लिए रविवार को जिले के 1619 मतदाता केंद्रों पर आज आवेदन कर सकते हैं। चुनाव आयोग के निर्देशानुसार नए मतदाताओं को मतदाता सूची में शामिल करने के लिए पूरे प्रदेश में लगातार अभियान जारी है और 7 नवंबर को जिले के सभी मतदान केंद्रों पर कैंप लगातार आवेदन फार्म एकत्रित किए जाएंगे। इस दौरान आवेदन करता अपने फार्म जमा करा सकेंगे।

30 नवंबर तक जारी रहेगा अभियान

वर्ष 2022 में होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों में सभी मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें, इसके लिए एक नवंबर से 30 नवंबर तक लगातार अभियान जारी रहेगा। इस दौरान नए वोटर बनाने के साथ ही मतदाता सूची की गड़बड़ियों का सुधार भी किया जाएगा। अभियान के तहत 7 नवंबर को सभी मतदान स्थलों पर विशेष अभियान चलाया जाएगा। जिसमें ऐसे भारतीय नागरिक जो 1 जनवरी 2022 को अपनी आयु 18 वर्ष पूरी करेंगे, वह मतदाता बनने के लिए आवेदन कर सकते हैं। जिसके बाद उन सभी का नाम मतदाता सूची में शामिल किया जाएगा। मतदाता सूची में नाम शामिल करने के लिए आवेदकों को फार्म-6 भरकर जमा कराना होगा।

जिले के सभी 3117 बूथों पर मौजूद रहेंगे बीएलओ

उप जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार पटेल ने बताया कि अलीगढ़ जिले के 1619 मतदाता केंद्रों पर कुल 3117 बूथ हैं। इन सभी केंद्रों पर रविवार को बीएलओ मौजूद रहेंगे जो आवेदकों का आवेदन प्राप्त करेंगे। विशेष अभियान के तहत नागरिक 10 से शाम 4 बजे तक अपने अपने मतदान स्थलों पर उपस्थित होकर नए मतदाता बनने और मतदाता सूची में संशोधन के लिए आवेदन कर सकते हैं। 7 नवंबर को चलने वाले इस अभियान के तहत सभी बीएलओ एवं पदाभिहित अधिकारीयों व सुपरवाइजरों की उपस्थिति शतप्रतिशत अनिवार्य है। इसमें लापरवाही करने पर उनके खिलाफ लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1950 की धारा 32 में दिए प्राविधानों के तहत कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...