पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

DM आवास पर BJP विधायक का हाईवोल्टेज ड्रामा:प्रतापगढ़ में BJP के MLA की SP से धक्कामुक्की, गोली मारने की धमकी; कपड़े फाड़े, जमीन पर लेटकर किया प्रदर्शन

प्रतापगढ़13 दिन पहले

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक धीरज ओझा बुधवार को जिलाधिकारी (DM) आवास पर धरने पर बैठ गए। इसकी जानकारी मिलने पर जब DM और SP वहां पहुंचे तो विधायक जमीन पर लेटकर प्रदर्शन करने लगे। समझाने आए SP से उनकी झड़प और धक्कामुक्की भी हो गई। उन्होंने कहा कि पुलिस अधीक्षक (SP) आकाश तोमर ने उन्हें गोली मारने की धमकी दी। DM आवास से जब विधायक निकले तो उनके कपड़े फटे हुए थे। बताया गया है कि विधायक ने खुद ही अपने कपड़े फाड़ लिए थे।

प्रतापगढ़ में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक धीरज ओझा बुधवार को डीएम आवास पर धरने पर बैठ गए। वहां मौजूद डीएम डॉ. नितिन बंसल ने काफी समझाने की कोशिश की।
प्रतापगढ़ में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक धीरज ओझा बुधवार को डीएम आवास पर धरने पर बैठ गए। वहां मौजूद डीएम डॉ. नितिन बंसल ने काफी समझाने की कोशिश की।

विधायक के धरने पर बैठ जाने से राजनीतिक व प्रशासनिक गलियारे में खलबली मच गई। पहले DM डॉ. नितिन बंसल की ओर से ADM शत्रोहन वैश्य ने विधायक धीरज को उन्हें मनाने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं माने, उनका कहना है कि जब तक उनकी मांगों पर त्वरित कार्रवाई नहीं होती, वह धरने पर बैठे रहेंगे। उसी समय DM के साथ SP आ गए।

SP ने विधायक के धरने को अनुचित करार दिया तो विधायक और SP में तीखी बहस होने लगी। इस दौरान दोनों में धक्कामुक्की भी हुई। विधायक ने आरोप लगाया कि SP ने उन पर हमला किया है। निर्वाचित जनप्रतिनिधि का अपमान किया है, धमकी दी है। इसे वह बर्दाश्त करने वाले नहीं हैं। DM उन्हें मनाने में लगे थे।

विधायक का आरोप है कि पुलिस अधीक्षक ने उन्हें गोली मारने की धमकी दी है।
विधायक का आरोप है कि पुलिस अधीक्षक ने उन्हें गोली मारने की धमकी दी है।

ये हैं विधायक के आरोप

विधायक का आरोप था कि पंचायत चुनाव लड़ने के इच्छुक एक शख्स का नाम पांच महीने से मतदाता सूची में नहीं जोड़ा जा रहा है। इसके अलावा कई और शिकायतें हैं, जिन पर प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है, इसलिए वह धरने पर बैठे थे।

विधायक का आरोप है कि कुछ ऐसे लोग हैं, जिनके खिलाफ गुंडा एक्ट सहित कई मुकदमे हैं, फिर भी DM ने चुनाव को लेकर इन पर कोई कार्रवाई नहीं की। ऐसे लोगों के बारे में सूचना देने के बाद भी प्रशासन ने संज्ञान नहीं लिया। इसके साथ ही बहुत से ऐसे लोगों का नाम मतदाता सूची में नहीं आ सके, जो पात्र मतदाता हैं। उन्होंने DM को ऐसे पात्रों की सूची दी थी, पर प्रशासन ने उस पर कदम नहीं उठाया।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

और पढ़ें