पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रयागराज में माघ मेले की सुरक्षा:NSG कमांडो की तैनाती; ड्रोन से भी रखी जा रही नजर, मेला परिसर में 150 से अधिक CCTV कैमरे लगाए गए

प्रयागराज2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
यूपी के प्रयागराज में लगे माघ मेले में एनएसजी कमांडो की तैनाती की गई है। - Dainik Bhaskar
यूपी के प्रयागराज में लगे माघ मेले में एनएसजी कमांडो की तैनाती की गई है।

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में एक महीने तक चलने वाले माघ मले की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। संगम पर राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड्स (NSG) कमांडो की तैनाती की गई है। इसके साथ ही एटीएस, रैपिड एक्शन फोर्स और पीएसी की टीमों के साथ एसडीआरएफ की टीमों ने भी मोर्चा संभाल लिया है। 150 सीसीटीवी कैमरों से मेले का चप्पा चप्पा पुलिस की नजर बनी हुई है। डीआईजी और नोडल पुलिस अधिकारी ने मेले में तैनाती का निरीक्षण किया। बुधवार को रिहर्सल भी की गई। इसके बाद फोर्स को ड्यूटी प्वाइंट पर तैनात कर दिया गया है।

मकर संक्रांति के अवसर पर माघ मेले में 5000 से अधिक जवानों को तैनात किया गया है। इनमें पुलिस, पीएसी, होमगार्ड, रैपिड एक्शन फोर्स, समेत तमाम फोर्स के जवान शामिल हैं। इसमें एटीएस और आरएएफ के कमांडों भी शामिल हैं जिनकी तैनाती संगम पर की गई है। संगम पर ड्रोन की भी तैनाती की गई है। इसके अलावा बीडीडीएस (बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल स्क्वायड) और एएस (एंटी सबोटेज) टीमें भी तैनात कर दी गई हैं। 150 सीसीटीवी कैमरों से मेले के चप्पे-चप्पे पर निगाह रखी जा रही है।

संदिग्ध लोगों पर रखी जाएगी नजर
कैमरों पर संदिग्ध लोगों के दिखने पर तुरंत स्थानीय फोर्स को अलर्ट किया जाएगा। एसडीआरएफ की टीमें संगम पर तैनात रहेंगी। पीएसी की बाढ़ राहत की तीन कंपनियों की तैनाती की गई है। बुधवार को फोर्स ने एक साथ रिहर्सल किया और उसके बाद सभी को उनके ड्यूटी प्वाइंट पर तैनात कर दिया गया। रिहर्सल से पहले ड्यूटी के बारे में फोर्स को ब्रीफ किया गया। डीआईजी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी और नोडल पुलिस अफसर आशुतोष मिश्रा ने माघ मेले में फोर्स का निरीक्षण किया और उन्हें दिशा निर्देश दिए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

और पढ़ें