पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

संरक्षित जीव को मारने पर केस:UP के प्रतापगढ़ में लाठी-डंडों और कुल्हाड़ी से डॉल्फिन को मारा; वीडियो वायरल होने पर 3 गिरफ्तार

प्रतापगढ़3 महीने पहले
यह फोटो प्रतापगढ़ का है। कुछ युवाओं ने मिलकर डॉल्फिन की हत्या कर दी।
  • नवाबगंज थाना क्षेत्र का मामला, वन दरोगा ने दर्ज कराया था केस

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में विलुप्त हो रही गंगा डॉल्फिन को लाठी-डंडों और कुल्हाड़ी से पीट-पीटकर मार डाला गया। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है। घटना 31 दिसंबर की बताई जा रही है। वीडियो आने के बाद हरकत में आई पुलिस ने तीन आरोपियों को पकड़ लिया है। इन्हें जेल भेज दिया गया है।

घेरकर डॉल्फिन को मारा गया
यह पूरा मामला नवाबगंज कोतवाली के कोठारिया गांव का है। यहां बीते 31 दिसंबर को शारदा सहायक जल शाखा में पहुंची डॉल्फिन मछली को ग्रामीणों ने घेर के कुल्हाड़ी और लाठी-डंडों से वार कर उसकी हत्या कर दी गई। इस दौरान कुछ लोग डॉल्फिन को घेर कर मारते रहे तो कुछ मोबाइल से वीडियो बनाते रहे।

वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत केस दर्ज
इसका वीडियो अब सामने आया तो वन विभाग के एसआई भैया राम पांडेय ने नवाबगंज थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ शिकायत देकर वन्य जीव संरक्षण अधिनियम में केस दर्ज कराया। नवाबगंज पुलिस और वन विभाग की टीम ने वीडियो के आधार पर आरोपियों की पहचान कर अब तक तीन आरोपियों को उनके घर से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। दरअसल, डॉल्फिन भारत का दूसरा राष्ट्रीय जल जीव घोषित है। यह प्रजाति विलुप्त के कगार पर है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

और पढ़ें