पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

माघ मेला की शुरुआत से पहले हादसा:संगम के तट पर देवराहा बाबा आश्रम में लगी आग, कपड़े-बिस्तर और राशन जलकर राख

प्रयागराज8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
यह फोटो प्रयागराज स्थित संगम तट की है। यहां रविवार की शाम अचानक एक पंडाल में आग लग गई। आग पर काबू पा लिया गया है। - Dainik Bhaskar
यह फोटो प्रयागराज स्थित संगम तट की है। यहां रविवार की शाम अचानक एक पंडाल में आग लग गई। आग पर काबू पा लिया गया है।
  • 14 जनवरी को मकर संक्रांति के स्नान के साथ शुरु होगा माघ मेला
  • लोवर मार्ग शास्त्री पुल के नीचे है देवराहा बाबा का आश्रम

संगम नगरी प्रयागराज में माघ मेला- 2021 की शुरुआत से पहले रविवार की शाम एक बड़ा हादसा टल गया। यहां देवराहा बाबा आश्रम में अचानक आग लग गई। जिसमें साधु संतों के कपड़े, बिस्तर, राशन सबकुछ जलकर राख हो गया। करीब एक घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका। हालांकि इस अग्निकांड में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है। फायर विभाग की जांच जारी है।

तीन गाड़ियों ने आग पर पाया काबू
उत्तर प्रदेश में संगम नगरी प्रयागराज में माघ मेला की तैयारी अपने अंतिम पड़ाव पर है। गंगा, यमुना व अदृश्य सरस्वती के संगम तट पर संतों का डेरा जमने लगा है। माघ मेले की शुरुआत 14 जनवरी को मकर संक्रांति के पर्व से होगी। महंत स्वामी रामदास महाराज (देवरहा बाबा आश्रम, प्रयागराज) का इस बार संगम लोवर मार्ग पर शास्त्री पुल के नीचे शिविर लगा है। जहां कई साधु-संत रह रहे हैं। रविवार की शाम करीब 6:30 बजे शास्त्री पुल के समीप स्थित देवरहा बाबा आश्रम के टेंट में अचानक आग लग गई। सूचना पर फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गईं। आग में खाद्य सामग्री, बिस्तर, कपड़े और अन्य सामान जलकर राख हो गए।

अग्निकांड के बाद राख से सामान बटोरते संत।
अग्निकांड के बाद राख से सामान बटोरते संत।

आश्रम में रखा हर सामान जलकर राख
करीब घंटे भर की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। महंत रामदास ने बताया कि आग में खाद्य सामग्री, टेंट, बिस्तर, कपड़े आदि जल गए हैं। आग लगने की वजह अभी स्पष्ट नहीं हो पाई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser