पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

UP के प्रयागराज में एनकाउंटर:मुख्तार अंसारी गैंग के लिए काम कर चुके 2 शार्प शूटर मारे गए, दोनों ने बनारस के डिप्टी जेलर की हत्या की थी

प्रयागराज2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मारे गए दोनों शार्प शूटर्स ने 2013 में अपने साथियों की मदद से बनारस के तत्कालीन डिप्टी जेलर अनिल कुमार त्यागी की हत्या कर दी थी। दोनों पर 50 हजार रुपए का इनाम घोषित था। - Dainik Bhaskar
मारे गए दोनों शार्प शूटर्स ने 2013 में अपने साथियों की मदद से बनारस के तत्कालीन डिप्टी जेलर अनिल कुमार त्यागी की हत्या कर दी थी। दोनों पर 50 हजार रुपए का इनाम घोषित था।

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में बुधवार देर रात STF (स्पेशल टास्क फोर्स) ने एनकाउंटर में दो शार्प शूटर को मार गिराया। दोनों करीब 8 साल पहले बाहुबली मुख्तार अंसारी की गैंग के लिए काम कर चुके थे। 2013 में दोनों ने अपने साथियों की मदद से बनारस के तत्कालीन डिप्टी जेलर अनिल कुमार त्यागी की हत्या कर दी थी। यह हमला मुख्तार अंसारी और माफिया मुन्ना बजरंगी के इशारे पर किया गया था।

पुलिस का दावा है कि दोनों गुरुवार को भी प्रयागराज कि किसी बड़ी घटना को अंजाम देने वाले थे। दोनों बदमाशों पर 50 हजार का इनाम था।

जवाबी कार्रवाई में दोनों मारे गए
एसटीएफ के एडीजी अमिताभ यश ने बताया कि एनकाउंटर में मारे गए दोनों बदमाशों के नाम राजीव पांडे उर्फ वकील पांडे और एसएच अमजद उर्फ अंगद हैं। ये दोनोंआजकल मुन्ना बजरंगी और दिलीप मिश्रा गैंग के लिए काम कर रहे थे। मुठभेड़ नैनी थाना क्षेत्र के अरैल इलाके में हुई।

पुलिस ने सूचना के आधार पर दोनों को पकड़ने के लिए नाकेबंदी की थी। इन्होंने भागने की कोशिश की तो पुलिस ने पीछा किया। बदमाशों ने बचने के लिए पुलिस पर फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में दोनों जख्मी हो गए। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस ने मौके से 30 और 9 MM की पिस्टल, जिंदा कारतूस, और एक मोटरसाइकिल बरामद की है।

RSS से जुड़े सुजीत सिंह की हत्या की भी सुपारी ली थी
STF के ADG अमिताभ यश ने बताया कि पिछले साल 28 मई को माफिया दिलीप मिश्रा के कॉलेज से एक लाख का इनामी नीरज सिंह गिरफ्तार हुआ था। उसने पूछताछ में बताया था कि दिलीप के कहने पर उसने वकील पांडे के साथ RSS से जुड़े सुजीत सिंह और प्रयागराज के सपा नेता नन्हें खान के दामाद समील अहमद की हत्या करने के लिए तीन बार रैकी की थी।

नीरज वारदात को अंजाम देता इससे पहले ही पकड़ा गया। दोनों ने रांची के एक बड़े अधिकारी की हत्या का भी प्लान बनाया था। राजीव ने जून 2020 में विधायक विजय मिश्रा को जान से मारने की धमकी दी थी, जिसके बाद उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह से लिखित शिकायत की थी।

योगी सरकार में 7,500 मुठभेड़ हुईं, 135 बदमाश मारे गए
उत्तर प्रदेश में मार्च 2017 में योगी सरकार बनने के बाद से अभी तक पुलिस और बदमाशों के बीच 7,500 मुठभेड़ हो चुकी हैं। इनमें 135 बदमाश मारे गए हैं। 2,900 से ज्यादा बदमाश घायल हुए हैं।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

और पढ़ें