पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भाई ने पीटा, तो बहन ने लिया बदला:इंस्पेक्टर की 17 साल की बेटी ने छोटे भाई को गोली मारी, लूट की कहानी रची

प्रयागराज6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
घायल लड़के का इलाज एसआरएन अस्पताल में चल रहा है। ऑपरेशन के बाद गोली निकाल दी गई है। अब उसकी हालत खतरे से बाहर है। - Dainik Bhaskar
घायल लड़के का इलाज एसआरएन अस्पताल में चल रहा है। ऑपरेशन के बाद गोली निकाल दी गई है। अब उसकी हालत खतरे से बाहर है।
  • लड़की के पिता आजमगढ़ में इंस्पेक्टर हैं, उनकी लाइसेंसी बंदूक से गोली मारी गई
  • लड़की ने लूट की कहानी को सच साबित करने के लिए गहने चुराकर छिपा दिए थे

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में मंगलवार को 17 साल की लड़की ने अपने छोटे भाई को गोली मार दी। घटना के बाद लड़की ने ही शोर मचाकर लोगों को बुलाया और घर में लूट की कहानी बनाई। पुलिस ने जब सख्ती से पूछताछ की, तो पता चला कि आपसी झगड़े से तंग आकर लड़की ने ही अपने भाई को गोली मारी थी।

घटना प्रयागराज के यमुनापार इलाके में रहने वाले पुलिस इंस्पेक्टर के घर की है। मंगलवार को घर में फायरिंग की आवाज सुनकर लड़की की मां और दूसरी मंजिल पर रहने वाली किराएदार मौके पर पहुंची थीं। उस समय 11वीं क्लास में पढ़ने वाला लड़का खून से लथपथ जमीन पर पड़ा था। पुलिस ने बताया कि लड़के को 3 गोलियां मारी गई थीं, जो उसके पेट और सीने में लगी थीं।

मौके पर पड़ताल करती पुलिस।
मौके पर पड़ताल करती पुलिस।

लड़के के साथ देखकर भाई ने बहन को पीटा था

जानकारी के मुताबिक, आजमगढ़ जिले में इंस्पेक्टर की पत्नी की उम्र करीब 50 साल है। पैर में इन्फेक्शन की वजह से उन्हें चलने फिरने में तकलीफ होती है। इसलिए, वे अक्सर बेड पर रहती हैं। सूत्रों की मानें, तो लड़के ने अपनी बहन को किसी लड़के के साथ देखा था। इस बात पर उसने बहन की पिटाई कर दी थी। इसके बाद जब भाई अपने कमरे में सोने गया, तो बहन ने पिता की लाइसेंसी बंदूक से उस पर फायर कर दिए।

लड़की ने गढ़ी लूट की कहानी

घायल लड़के को अस्पताल भेजने के बाद पुलिस ने लड़की से पूछताछ की। लड़की ने बताया कि बाइक से आए तीन लोग बाउंड्री फांदकर घर के भीतर आए और उसे पीटना शुरू कर दिया। भाई बचाने आया, तो उसे गोलियां मारकर भाग गए। लड़की ने कहा कि हमला करने वालों ने चेहरे पर मास्क लगाया था, इसलिए वह उन्हें पहचान नहीं सकी। उसने गहने चोरी होने की बात भी कही। इधर, लड़के ने बयान दिया था कि वह जब सो रहा था, तब उस पर गोली चलाई गई थी।

अपनी बीमार मां के साथ आरोपी।
अपनी बीमार मां के साथ आरोपी।

45 मिनट में हुआ झूठ का पर्दाफाश

पुलिस को पड़ताल में किसी के जबरन घर में घुसने के सबूत नहीं मिले। घर के पास लगे सीसीटीवी फुटेज में भी उसके बताए हुलिए वाला कोई शख्स नहीं दिखा। पुलिस ने किचन में छिपाकर रखे गए गहने भी बरामद कर लिए। इसके बाद लड़की ने पिता की लाइसेंसी पिस्टल से भाई को गोली मारने की बात कबूल कर ली। उसने बताया कि भाई के साथ उसका झगड़ा होता था, इसीलिए उसने भाई को गोली मार दी। पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया है।

परिवार ने केस दर्ज नहीं कराया

इस घटना को लेकर इंस्पेक्टर के परिवार ने कोई केस दर्ज नहीं कराया है। नैनी कोतवाली प्रभारी ने ही मामला दर्ज कराया। लड़की के पिता पुलिस विभाग में ही काम करते हैं। सूत्रों के मुताबिक, पुलिस ने इसीलिए झगड़े की असल वजह को छिपाते हुए, बहन-भाई के बीच झगड़े को फायरिंग की वजह बता दिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

और पढ़ें