पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रतापगढ़ के अस्पताल का हाल:युवक ने वीडियो बनाकर कहा- यहां कदम-कदम पर 'राजा', बिहार के शख्स की चार दिन से पड़ी लाश, कोई सुई तक लगाने वाला नहीं

प्रतापगढ़21 दिन पहले
वायरल वीडियो मंगलवार का बताया जा रहा है।

उत्तर प्रदेश में राजधानी लखनऊ के साथ अब छोटे शहरों में भी इलाज के संसाधन कम पड़ने लगे हैं। नतीजा लोगों का धैर्य भी टूट रहा है। ताजा मामला प्रतापगढ़ जिले का है। यहां जिला अस्पताल में चार दिनों तक एक मरीज का शव बेड पर पड़ा है। उसे ले जाने वाला कोई नहीं था। मृतक बिहार का था। एक मरीज की मौत के बाद हुए हंगामे के बीच एक युवक ने अस्पताल का वीडियो बनाया, जो अब सोशल मीडिया पर सामने आया है। युवक ने कहा कि जिले में कदम-कदम पर राजा हैं। लेकिन अस्पताल में सुई लगाने वाला तक कोई नहीं है। हालांकि इस पूरे मामले को CMO ने निराधार बताया है।

इस मामले को लेकर जिले के सीएमओ अरविंद श्रीवास्तव ने बताया की मृतक बैंक कर्मी है। वीडियो बनाने के समय से लगभग 2 घंटे पूर्व उसकी मृत्यु हुई थी। मृतक के साथ उसके कोई तीमारदार चिकित्सालय में उपस्थित नहीं थे तथा उसके कार्यालय के स्टाफ उसे आकस्मिक उपचार हेतु छोड़ कर चले गए थे।

सीएमओ के अनुसार इसके बाद उसकी मृत्यु हो जाने की सूचना पर उसे कार्यालय में सूचना दी गई जहां से उसके मृत शरीर को लेने के लिए उस समय तक कोई नहीं पहुंचा। मृतक के स्टाफ एवं शासन के संबंधित अधिकारियों की उपस्थिति में उसका दाह संस्कार कराया गया। अतः उपरोक्त घटनाक्रम पूर्णता निराधार है।

वीडियो में युवक ने किया ये दावा

वायरल वीडियो बीते मंगलवार का बताया जा रहा है। वीडियो में युवक यह कहते हुए सुनाई दे रहा है कि अस्पताल में कोई डॉक्टर नहीं है। कोई है यहां देखने वाला? यहां शासन-प्रशासन के होते हुए भी लोग कुत्तों की तरह मर रहे हैं। डॉक्टर ने मोबाइल स्विच ऑफ कर दिया है। यहां कुत्ते नहीं इंसान भर्ती हैं। यहां कोई किसी का पति भर्ती हैं कोई किसी मां है। प्रतापगढ़ में कदम-कदम पर राजा हैं। किस काम के राजा हैं। उत्तर प्रदेश में ऐसा कोई जिला नहीं जहां इतने राजा हों? 5-5 मिनट पर 20 लाशें निकल रही हैं। लेकिन कोई नहीं है देखने वाला। पुलिसकर्मी की तरफ इशारा करते हुए युवक ने कहा कि प्रशासन यहां खड़ा है। यह सुई लगाएगा? ये सुई नहीं लगाएगा। सब लोग यहां मरने के लिए आए हो? ये देखिए चार दिन से एक मुर्दा पड़ा है। बिहार का मुर्दा है। कोई हटाने वाला ले जाने वाला नहीं है।

खाली पड़ी डॉक्टर की कुर्सी।
खाली पड़ी डॉक्टर की कुर्सी।

क्यों हुआ हंगामा?

दरअसल, कोतवाली नगर क्षेत्र के पंजाबी कॉलोनी निवासी एक मरीज मंगलवार की शाम जिला अस्पताल पहुंचा था। मरीज की सांस फूल रही थी। डॉक्टरों ने इलाज शुरू किया, लेकिन उसकी मौत हो गई। तीमारदारों ने शव ले जाने के लिए अस्पताल प्रबंधन से वाहन मांगा। लेकिन शव वाहन मौके पर नहीं था। इसको लेकर डॉक्टरों से झगड़ा शुरू हो गया। तीमारदारों ने डाक्टरों और स्टॉफ पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने लोगों को शांत कराया।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

और पढ़ें