आलापुर में रायपुर बेलवाड़ाड़ी रोड की हुई दुर्दशा:गढ्ढे होने से आए दिन होती है दुर्घटनाएं

आलापुर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अंबेडकर नगर जिले के तहसील आलापुर क्षेत्र के निकट ब्लॉक जहांगीरगंज अंतर्गत रायपुर बेलवाड़ाड़ी ग्राम सभा की हालत अत्यंत दयनीय है। संतकबीरनगर जिले से सटा घाघरा नदी के किनारे पर बसा यह गांव मूलभूत सुविधाओं से वंचित है। इस ग्राम सभा की सबसे जटिल समस्या सड़क है गांव के दोनों छोर से जहांगीरगंज जाने वाली सड़क इस कदर टूट गई है।

जिसमें बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं ।बरसात में यह तो और विकराल रूप ले लेती है इस गांव से कई प्राइवेट बसों का लखनऊ, आजमगढ़, अयोध्या आना जाना है एवं सैकड़ों स्कूली बसें जीप इसी टूटे हुए रास्ते से आए दिन गुजरते हैं। जिससे रायपुर से योगीपुर तक खड़ंजा रोड का परछक्का उड़ गया है रोड की ईटें फुटकर बड़े-बड़े गड्ढों में तब्दील हो गई है ।आए दिन दो पहिया वाहन के यात्री गड्ढों में गिरकर घायल हो जाते हैं जिस पर पैदल चलना दुश्वार है । इधर रायपुर बड़ागांव से जाने वाली नहर की पटरी की हालत अत्यंत दयनीय हो गई है सड़क की सारी गीटियां उखड़ कर बिखर गई हैं रोड बड़े-बड़े गड्ढों में तब्दील हो गया है ।जिस पर पैदल चलना दूभर है यह ग्रामसभा अत्यंत महत्वपूर्ण इसलिए और है यहां एक धार्मिक स्थल बाबा अवध दास की तपोस्थली घाघरा नदी के किनारे हैं। जहां समाधि बाबा की मजार है जहां हर रविवार को मेला लगता है हजारों की संख्या में दूर-दूर से श्रद्धालु पूजन दर्शन के लिए यहां आते हैं।

काफी समय से इस ग्रामसभा की दुर्दशा पर समाचार पत्र के माध्यम से समस्याएं शासन प्रशासन एवं जनप्रतिनिधियों को अवगत कराए जाते रहे हैं। लेकिन आज तक किसी का ध्यान इस ग्राम सभा की तरफ नहीं गया क्षेत्रीय लोगों ने भाजपा नेता दिनेश प्रताप सिंह उर्फ गोपाल सिंह सपा नेता योगेंद्र प्रसाद त्रिपाठी वरिष्ठ पत्रकार ओंकार नाथ सिंह रायपुर प्रधान सुभाष यादव डॉ अनवर प्रधान रणविजय यादव पूर्व प्रधान राजेंद्र प्रसाद यादव भाजपा नेता राघव प्रसाद त्रिपाठी आज क्षेत्रीय लोगों ने शासन से मांग की है कि बरसात का मौसम आने के पहले इन दोनों जर्जर सड़कों की मरम्मत करवाने की मांग की

खबरें और भी हैं...