आलापुर में त्योहारों को लेकर पुलिस ने बढ़ाई सक्रियता:कोतवाली में समितियों के पदाधिकारियों के साथ मीटिंग, CO ने लोगों से मांगा सहयोग

आलापुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

आलापुर कोतवाली में रविवार को आगामी त्याेहारों को लेकर शांति समिति की बैठक हुई। इसमें श्री दुर्गा पूजा महासमिति और श्री रामलीला समिति के पदाधिकारी शामिल हुए। सीओ ने सभी से शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए सहयोग मांगा।

सीओ राम बहादुर सिंह की अध्यक्षता में प्रशासनिक अफसरों ने श्री दुर्गा पूजा महासमिति और श्री रामलीला समिति के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें सार्वजनिक रूप से दुर्गा प्रतिमाएं स्थापित नहीं होने के बारे में अवगत कराया गया।

विवादित स्थलों पर न करें आयोजन

क्षेत्राधिकारी ने कहा कि 26 सितंबर से नवरात्र शुरू हो रहा है। शासन के निर्देश हैं कि दुर्गा पूजा पंडालों की स्थापना हो लेकिन किसी विवादित स्थानों पर दुर्गा प्रतिमा का स्थापना न करें। लोग अपने घरों में मूर्ति स्थापना कर सकते हैं। क्षेत्राधिकारी ने लोगों से सहयोग की अपील की। कहा कि यदि घर पर भी प्रतिमा स्थापित कर रहे हैं तो इसकी भी सूचना प्रशासन को देनी होगी।

कोतवाली में सीओ ने पदाधिकारियों के साथ की बैठक।
कोतवाली में सीओ ने पदाधिकारियों के साथ की बैठक।

डीजे का न करें प्रयोग

सीओ ने विसर्जन जुलूस के संबंध में बताया कि प्रतिमा विसर्जन के समय डीजे का प्रयोग न करें। हम सबको भीड़ से बचना है। यदि कहीं कोई दिक्कत हो तो तत्काल पुलिस को सूचना दें। थानाध्यक्ष श्रीनिवास पांडे ने कहा कि श्री रामलीला मंचन से संबंधित रामलीला, श्री दुर्गा पूजा और रामलीला के लिए उप जिलाधिकारी से अनुमति लेनी जरूरी है।

खबरें और भी हैं...