नोडल अधिकारी ने परखी गोशाला की व्यवस्था:156 जानवर में से 153 ही मिले, साफ-सफाई पर जोर

आलापुर, अंबेडकरनगर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

विकास खंड जहांगीरगंज के पशु आश्रय स्थल तेन्दुआई खुर्द, करौंदी मिश्र का निरीक्षण रविवार को नोडल अधिकारी आशुतोष सहाय पाठक ने किया। इस दौरान उन्होंने पशु आश्रय में व्यवस्थाओं को परखा। साथ ही साफ-सफाई के निर्देश दिए।

नोडल अधिकारी के बताया कि मौके पर भूसा, चुन्नी चोकर और पानी की पर्याप्त उपलब्धता पाई गई। गर्मी के मौसम में पशुओं के रहने के लिए शेड की पर्याप्त व्यवस्था के साथ जानवरों को खाने और पीने पीने की व्यवस्था दुरुस्त पाई गई । पशु आश्रय स्थल पर दो सबमर्सिबल चालू हालत में मिले। जानवरों के लिए पानी की उपलब्ध का उचित व्यवस्था पाई गई।

नोडल अफसर ने दिए जानवरों की देखभाल के निर्देश

इसके बाद नोडल अधिकारी ने कर्मचारियों से पूछताछ कर जानकारी ली। संतुष्ट होने पर भी कर्मचारियों को जानवरों के देखभाल के लिए आगाह किया। पशु आश्रय स्थल पर कुल 156 जानवर में से 153 जानवर मिले। तीन जानवरों की बीमारी से मौत होने की जानकारी कर्मचारियों ने दी।

निरीक्षण के दौरान मौजूद अधिकारी और कर्मचारी

गोशाला के निरीक्षण के दौरान सहायक खण्ड विकास अधिकारी योगेन्द्र सिंह, ग्राम पंचायत अधिकारी कमलेश कुमार, जितेन्द्र प्रजापति पशु चिकित्साधिकारी, मनोज कुमार यादव ग्राम प्रधान, सुरेन्द्र पाण्डेय व सफाई कर्मचारियों के साथ ग्रामीण मौजूद रहे ।

खबरें और भी हैं...