अंबेडकरनगर में नगरपालिका की मनमानी:चार साल का गृह कर एक साथ वसूलने का आरोप, अधिकारी से मिलकर की शिकायत

अंबेडकरनगर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अंबेडकरनगर में नगरपालिका की मनमानी। - Dainik Bhaskar
अंबेडकरनगर में नगरपालिका की मनमानी।

अंबेडकरनगर जिले में अकबरपुर नगरपालिका पर मनमानी करने का आरोप लगा है। सामाजिक कार्यकर्ता ने अधिशाषी अधिकारी को ज्ञापन देकर मनमानी पर रोक लगाने की मांग की है। दरअसल, नगरपालिका पर आरोप है कि पिछले चार साल का गृह कर एक साथ वसूलने का गृह स्वामियों पर दबाव बनाया जा रहा है, जिससे नगरपालिका क्षेत्र में रहने वाले लोगों में आक्रोश है।

तत्काल लगाई जाए रोक

ज्ञापन देने गए सामाजिक कार्यकर्ता अनिल मिश्रा ने बताया कि एक साथ चार साल का गृह कर वसूलने से दिहाड़ी मजदूरों के सामने सबसे बड़ा संकट है। उन्होंने कहा कि नगरपालिका के द्वारा कराए जा रहे गृह कर वसूली पर तत्काल रोक लगाई जाए और फिर से सर्वे कराकर उचित गृह कर लिए जाने की कार्यवाही कराई जाए।

गड़बड़ी मिलने पर की जाएगी शिकायत

पूरे मामले पर जब अधिशाषी अधिकारी बीना सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि जिन लोगों का 2017 से सर्वे हुआ है, टैक्स उन्ही लोगों पर लगा है। बाकी जैसे-जैसे सर्वे होता गया, वैसे-वैसे टैक्स निर्धारित होता गया। उन्होंने बताया जिन लोगों का 500 से अधिक टैक्स आया था, उन्हीं लोगों को प्रथम चरण में डिमांड भेजी गई थी, क्योंकि पूर्व के सालों में जिन लोगों ने पेमेंट नहीं किया है, उनको एक साथ जमा करने की नोटिस भेजी जा रही है। अगर कहीं गड़बड़ी हुई है तो उसमें सुधार किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...