अंबेडकरनगर में फर्जी शिक्षिका के खिलाफ केस दर्ज:12 साल से फर्जी मार्कशीट के सहारे उच्च प्राथमिक विद्यालय में कर रही थी नौकरी

अंबेडकरनगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बीएड की फर्जी डिग्री लगाकर वर्षो से नौकरी कर रही परिषदीय विद्यालय की शिक्षका पर जांच के बाद खंड शिक्षा अधिकारी ने फर्जी दस्तावेज कूटरचना और धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है। मामला जलालपुर खंड शिक्षा क्षेत्र के उसरहवा उच्च प्राथमिक विद्यालय द्वितीय का है, यहां पर तैनात सहायक अध्यापिका लल्ली देवी पुत्र राजाराम निवासी जलालपुर बसिया का है। अधिवक्ता सदानन्द यादव ने फरवरी 2021 में जिलाधिकारी से शिकायत कर शिक्षका की डिग्री की जांच कराने की मांग किया था। अधिवक्ता के शिकायत पर जिलाधिकारी ने खण्ड शिक्षा अधिकारी को पूरे मामले की जांच करने का आदेश दिया था।

12 साल से फर्जी डिग्री के सहारे नौकरी कर रही थी शिक्षिका

खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा जांच में पाया गया कि शिक्षका द्वारा डॉ राम मनोहर लोहिया अवध विवि से सम्बद्ध किसान डिग्री कालेज बहराइच से बीएड पास की डिग्री लगाई थी, लेकिन जांच में विवि के द्वारा बताया गया कि जो अनुक्रमांक शिक्षिका द्वारा लगाया गया है, वह फर्जी है, जिसके बाद खण्ड शिक्षा अधिकारी जलालपुर ने शिक्षिका के विरुद्ध जलालपुर थाने में फर्जी प्रमाण पत्र धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है। बताया जाता है कि शिक्षिका द्वारा करीब 12 साल से नौकरी कर रही है, लेकिन विभाग को जानकारी नही हो सकी। इस बाबत जलालपुर कोतवाल अमित सिंह ने बताया कि मामले में केस दर्ज किया गया है।

खबरें और भी हैं...