जिला अस्पताल में बढ़ाई गई डायलिसिस की मशीन:अंबेडकरनगर जिला अस्पताल में लगी 4 नई मशीनें, अब 10 मशीनों से होगी मरीजों की डायलिसिस

अंबेडकरनगर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अंबेडकरनगर के ज्योतिबा फुले जिला अस्पताल में 18 मई से 4 और डायलिसिस मशीनों का संचालन शुरू हो गया। 4 और मशीनों का संचालन शुरू होने से मरीजों को काफी सुविधा मिलेगी। अब जिला अस्पताल में 10 मशीनों से प्रतिदिन 30 मरीजों की डायलिसिस हो सकेगी। अब तक 6 मशीनों से प्रतिदिन 18 मरीजों की डायलिसिस हो रही थी।

अब तक 6 मशीनों से हो रही थी डायलिसिस
किडनी मरीजों की परेशानियों को देखते हुए जिला अस्पताल में पिछले वर्ष 22 जुलाई को डायलिसिस सेवा शुरू हुई थी। इसके शुरू होने से न सिर्फ जिले के लोगों को बल्कि आसपास के अन्य जिलों के किडनी मरीजों के लिए यह सेवा वरदान साबित होने लगी। शुरुआती दौर में 6 मशीनों से जिला अस्पताल में डायलिसिस सेवा प्रारंभ हुई थी। ऐसे में प्रतिदिन 18 मरीजों की डायलिसिस होने लगी।

जिला अस्पताल में निशुल्क होती है डायलिसिस
जिला अस्पताल में डायलिसिस के लिए किडनी मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही थी। इसकी वजह से समस्या बढ़ने लगी थी। लगातार बढ़ती मरीजों की संख्या को देखते हुए 4 नई मशीनों की स्थापना के लिए शासन को विभाग द्वारा पत्र भेजा गया था। जिला अस्पताल में डायलिसिस मशीनों के संचालन की जिम्मेदारी कार्यदायी संस्था डीसीबीसी किडनी केयर सेंटर दिल्ली को सौंपी गई है। संस्था की ओर से मरीजों की डायलिसिस निशुल्क की जाती है।

मशीनें बढ़ने से मरीजों को राहत
मरीजों के हित को देखते हुए जिला अस्पताल में डायलिसिस की 4 नई मशीनें पहुंच गईं। संस्था के रीजनल मैनेजर शुभम गिरि ने बताया, 4 नई मशीनों का संचालन प्रारंभ कर दिया गया है। इससे डायलिसिस के लिए जिला अस्पताल आने वाले मरीजों को बड़ी राहत मिलेगी।

खबरें और भी हैं...