अंबेडकरनगर में एसपी ने की मासिक अपराध गोष्ठी:कहा-दोबारा न लगें हटाए गए लाउडस्पीकर; लॉ एंड आर्डर बनाए रखना है

अंबेडकरनगर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बैठक में एसपी ने SHO के कसें पेंच - Dainik Bhaskar
बैठक में एसपी ने SHO के कसें पेंच

अंबेडकरनगर में एसपी ने पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की है। इसमें उन्होंने अपराधों की समीक्षा करके अपराधियों पर प्रभावी अंकुश लगाने के लिए सभी थानाध्यक्षों को निर्देश दिए हैं। पुलिस लाइन सभाकक्ष में मासिक अपराध गोष्ठी कर कानून-व्यवस्था की समीक्षा की गई।

एसपी ने कहा कि वांछित अपराधियों, इनामिया, जिलाबदर, एनबीडब्ल्यू के खिलाफ अभियान चलाकर गिरफ्तारी करने व शातिर अपराधियों के खिलाफ गुंडा एक्ट, गैंगस्टर आदि की कार्रवाई की जाए। साम्प्रदायिक भावना भड़काने व असामाजिक तत्वों के विरुद्ध कार्रवाई करें। छोटी से छोटी बातों का संज्ञान लें। सोशल मीडिया पर निगरानी रखने के निर्देश दिए।

लंबित मामलों का जल्द हो निपटारा

एसपी ने कहा कि महिला जागरुकता हेतु चलाये जा रहे अभियान को सक्रिय रखा जाए। लाउडस्पीकर निर्धारित मानक के अनुरुप ही रहे। इसमें नियमित निगरानी रखी जाए, कि जहां से लाउडस्पीकर हटवा लिये गए हैं। वहां दोबारा से न रखे जाए। उन्होंने कहा कि थानों में चिन्हित टॉप-10 अपराधियों की लगातार निगरानी रखी जाए व प्रत्येक माह इसको अपडेट किया जाए। इसके साथ पुलिस अधीक्षक द्वारा निर्देशित किया गया कि लम्बित विवेचना व आंशिक रूप से लम्बित विवेचना के निस्तारण हेतु अभियान चलाकर कार्रवाई की जाए। चरित्र सत्यापन के सम्बन्ध में जनपद के समस्त थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया कि चरित्र सत्यापन के कार्य में तेजी लाई जाए व अनावश्यक रुप से किसी भी चरित्र सत्यापन को लम्बित न रखा जाए।

खबरें और भी हैं...