• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Ambedkarnagar
  • Ambedkarnagar PM Residence Given After Investigation, Now Order Of Recovery,Two Installments Given For PM Residence In Ambedkarnagar, Now Rickbury Before The Third Installment

अंबेडकरनगर में गरीब महिला से हो रही किश्त की रिकवरी:जांच कर दी पीएम आवास की दो किश्तें, अब दिया रिकवरी का आदेश

अंबेडकरनगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
क्रांति देवी - Dainik Bhaskar
क्रांति देवी

अंबेडकरनगर में सरकारी अधिकारियों की लापरवाही सामने आई है। यहां एक गरीब महिला को पहले तो जांच-पड़ताल कर पीएम आवास के लिए पात्र घोषित कर दिया गया। उसे किश्तें भी दी जाने लगी। बाद में उसे रिकवरी का नोटिस भेज दिया गया। उसने इस मामले में डीएम से शिकायत कर मदद की गुहार लगाई है।

महिला ने दिया गरीबी का हवाला
जिले के अकबरपुर नगरपालिका के बैरमपुर बरवा निवासी क्रांति देवी ने डीएम सैमुअल को शिकायती पत्र देकर आरोप लगाया है कि उसे पीएम आवास की किश्तों की रिकवरी का नोटिस दिया गया है। जबकि वह बहुत ही गरीब है और उसको प्रधानमंत्री आवास की दो किश्त मिली है।

आदेश वापस लेने का किया अनुरोध
उसने बताया कि उसने प्रधानमंत्री आवास के लिए फार्म डाला था। अधिकारियों द्वारा जांच पड़ताल करने के बाद उसे पात्र घोषित किया गया और उसे पहली किस्त 50 हजार रुपए एवं दूसरी किश्त 1 लाख 50 हजार मिली थी। पैसा मिलने के बाद उसने आवास का निर्माण करवाया। तीसरी किश्त के लिए के लिए अधिकारियों द्वारा जांच किया गया और बोले कि सब सही है तीसरी क़िस्त मिल जाएगी। लेकिन तीसरी तीसरी किश्त मिली नही और अब रिकवरी का आदेश आ गया।डीएम से गुहार लगाते हुए पीड़ित ने कहा कि उससे यह आदेश वापस लिया जाए।

खबरें और भी हैं...