अंबेडकरनगर में एआरटीओ दफ्तर में छापेमारी:सीडीओ व एडीएम ने की छापेमारी, हिरासत में लिए गए संदिग्ध लोग

अंबेडकरनगर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
छापेमारी के दौरान पूछताछ करते एडीएम - Dainik Bhaskar
छापेमारी के दौरान पूछताछ करते एडीएम

अंबेडकरनगर में एआरटीओ कार्यालय के बाहर दलालों द्वारा ड्राइविंग लाइसेंस व रजिस्ट्रेशन में वसूली की शिकायत पर सीडीओ घनश्याम मीणा और एडीएम ने अशोक कन्नौजिया ने एआरटीओ दफ्तर में छापेमारी की। वहां के अधिकारियों का कामकाज देखा। छापेमारी की सूचना से ऑफिस में हडकंप मच गया। मौके पर मौजूद लोग इधर-उधर भागने लगे। इस दौरान पुलिस ने दो संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया लेकिन सभी को पूछताछ कर छोड़ दिया गया।

दलालों का रहता है जमावड़ा

एआरटीओ कार्यालय में डीएल, रजिस्ट्रेशन एवं गाड़ियों के ट्रांसफर के नाम पर दलाल ज्यादा पैसा वसूली करते है।इसी बात की शिकायत जिला प्रशासन से हुई थी। बताया जाता है कि डीएल के लिए 350 रुपए ऑनलाइन जमा होते हैं, लेकिन दलाल इसके एवज में 450 से 500 रूपए वसूलते हैं। इसी प्रकार परमानेंट लाइसेंस की फीस एक हजार रुपये है, लेकिन दलाल 1300 रुपए की वसूली कर रहे हैं। एआटीओ कार्यालय के सामने की दुकानों पर उनका जमावड़ा होता है। इस तरह की शिकायतें समय समय पर डीएम एडीएम और सीडीओ को मिलती रहती है।

शिकायत मिलने पर की छापेमारी

बार-बार शिकायत मिलने पर सीडीओ और एडीएम ने गुरूवार दोपहर बाद छापेमारी की। सीडीओ और एडीएम की आने की सूचना मिलते ही दलालों में हडकंप मच गया और इधर उधर भागने लगें। इस दौरान पुलिस ने दो लोगो को पकड़ कर हिरासत में ले लिया। हालांकि बाद में उन्हें पूछताछ के बाद चेतावनी देकर छोड़ दिया गया।

खबरें और भी हैं...