• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Ambedkarnagar
  • Ambedkarnagar The Patient Said In Front Of The Minister, Doctors Ask For Money Here,In Ambedkarnagar District, Patients Complained To The Minister About Torn Beds And Non availability Of Bed Sheets.

अंबेडकरनगर जिला अस्पताल पहुंची बाल पुष्टाहार राज्य मंत्री प्रतिभा शुक्ला:मरीज बोले- यहां पैसे मांगते है डॉक्टर, बेड पर रहती है फटी हुई चादर, मरीजों-डॉक्टरों में हुई कहासुनी

अंबेडकरनगर22 दिन पहले
एक दिवसीय दौरे पर पंहुची बाल पुष्टाहार राज्य मंत्री प्रतिभा शुक्ला - Dainik Bhaskar
एक दिवसीय दौरे पर पंहुची बाल पुष्टाहार राज्य मंत्री प्रतिभा शुक्ला

अंबेडकरनगर में एक दिवसीय दौरे पर बाल पुष्टाहार राज्य मंत्री प्रतिभा शुक्ला पहुंची। उन्हें जिला अस्पताल में निरीक्षण के दौरान मरीज व उनके तीमारदारों के भारी विरोध का सामना करना पड़ा। मंत्री के सामने ही मरीज व उनके तीमारदारों ने जमकर हंगामा किया। मंत्री से जनरल वार्ड में बेड न होने की शिकायत मरीजों द्वारा की गई। इस दौरान एक्सीडेंट में घायल पैर का इलाज करवा रहे मरीज राधेश्याम ने पैर के ऑपरेशन के नाम पर 16 हजार रुपए लिए जाने की शिकायत की गई। वहीं एक मरीज के तीमारदार ने फटे बेड व चद्दर न दिए जाने की शिकायत की।

मरीज के तीमारदार ने फटे बेड व चद्दर न दिए जाने की शिकायत की
मरीज के तीमारदार ने फटे बेड व चद्दर न दिए जाने की शिकायत की

बाहर से दवाई लिखते डाक्टर

बाहर से दवाई लिखते डाक्टर
बाहर से दवाई लिखते डाक्टर

तीमारदारों ने मंत्री से शिकायत करते हुए कहा कि, यहां दवा बाहर से लिखी जाती है। सफाई तो आपके आने से हुई, नहीं तो चारो तरफ गंदगी रहती थी। बेड खस्ताहाल स्थिति में है और चादर तक नहीं बदली जाती है। निरीक्षण के दौरान हंगामा देख मंत्री भी सकते में आ गई और अस्पताल में खामियां मिलने की बात स्वीकार कर पूरे मामले की डीएम सैमुअल पाल एन से जांच कराने की बात कही है।

योजनाओं की समीक्षा बैठक कर दिए निर्देश

महिला कल्याण, बाल विकास एवं पुष्टाहार प्रतिभा शुक्ला ने जनपद भ्रमण कार्यक्रम के दौरान सर्किट हाउस विकास संबंधित कार्यों की समीक्षा बैठक की। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग, पंचायती राज, जिला कार्यक्रम, समाज कल्याण, प्रोवेशन, खाद्य एवं रसद, नगरपालिका, विद्युत एवं अन्य विभागों के कार्यों की समीक्षा की गई। समीक्षा के दौरान मंत्री ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि शासन की प्राथमिकता वाले परियोजनाओं, योजनाओं को तीव्र गति दें। साथ ही जिले में सभी गौशाला सुचारू रूप से संचालित होने चाहिए। किसी भी गौ आश्रय स्थल में भूसा, हरा चारा आदि की कमी नहीं होनी चाहिए। इसके साथ समय-समय पर प्रत्येक गौवंशो का टीकाकरण कराना सुनिश्चित किया जाए। इस कार्य में शिथिलता माफ नहीं होगी।

निर्बाध विद्युत आपूर्ति हो सुनिश्चित

अधिशासी अभियंता विद्युत को निर्देश देते हुए कहा कि प्रत्येक शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत आपूर्ति निर्बाध गति से निरंतर संचालित होना चाहिए। उन्होंने कहा कि गांवों में कैंप लगाकर विद्युत बिलों की अनियमितता दूर किया जाए एवं जर्जर तारों को भी सुदृढ़ किया जाए।अधिशासी अधिकारी नगरपालिका अकबरपुर को उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि नगरपालिका क्षेत्रों में निरंतर साफ सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने के साथ-साथ मच्छरों से बचाव हेतु फॉगिंग भी निरंतर कराते रहें। उन्होंने जनपद के समस्त ग्राम पंचायत भवनों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने निर्देशित किया कि शासन की मंशा अनुसार जल्द से जल्द समस्त भवनों का संचालन सुनिश्चित करें।

कैम्प लगाकर बनाए आयुष्यमान कार्ड, गेंहू खरीद में न बरतें लापरवाही

मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया कि समस्त सीएचसी और पीएचसी पर कैंप लगाकर शासन की प्रथम प्राथमिकता वाली योजना आयुष्मान भारत अंतर्गत अधिक से अधिक लाभार्थियों का आयुष्मान कार्ड बनवाना सुनिश्चित करें। साथ ही साथ उन्होंने समस्त डॉक्टर को भी पीएचसी पीएचसी पर निर्धारित समय से उपस्थित होकर मरीजों का इलाज करने हेतु निर्देशित किया। बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देशित करते हुए मंत्री ने निर्देश दिया कि अधिक से अधिक बच्चों का नामांकन कर उन्हें प्राथमिक शिक्षा से जोड़ें। समीक्षा के दौरान जिला विपणन अधिकारी को निर्देशित करते हुए मंत्री ने कहा कि किसानों के गेहूं खरीद में कोई अनियमितता नहीं होनी चाहिए। समय से केंद्र संचालित रहकर अधिक से अधिक कृषकों का गेहूं खरीदे। बैठक के छात्र एवं छात्राओं को स्मार्टफोन भी वितरित किया गया।

खबरें और भी हैं...