• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Ambedkarnagar
  • Chandra Prakash Resigned From The Post Of BJP District Vice President: BSP Can Join In Ambedkar Nagar, After The Expulsion Of Ram Achal Rajbhar, Closeness With BSP Increased

भाजपा जिला उपाध्यक्ष पद से चंद्र प्रकाश ने दिया इस्तीफा:अंबेडकरनगर में बसपा ज्वॉवइन कर सकते हैं, रामअचल राजभर को निकाले जाने के बाद बीएसपी से बढ़ी नजदीकियां

अंबेडकरनगर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चन्द्र प्रकाश वर्मा ने भाजपा जिलाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। - Dainik Bhaskar
चन्द्र प्रकाश वर्मा ने भाजपा जिलाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है।

2017 में अंबेडकरनगर की अकबरपुर विधानसभा से बीजेपी से चुनाव लड़ चुके चन्द्र प्रकाश वर्मा ने रविवार को बीजेपी छोड़कर सबका चौंका दिया। चन्द्र प्रकाश वर्मा वर्तमान समय में भाजपा के जिला उपाध्यक्ष थे। इसके अलावा वह अकबरपुर नगरपालिका से चेयरमैन रह चुके हैं।

सूत्रों की मानें तो चन्द्रप्रकाश वर्मा अब हाथी की सवारी करेंगे और अकबरपुर विधानसभा से बीएसपी ज्वाइन कर चुनाव लड़ेंगे। वहीं चन्द्रप्रकाश वर्मा के इस्तीफे से बीजेपी में खलबली मच गई है।

भाजपा में हार गए थे चुनाव

चंद्रप्रकाश वर्मा अकबरपुर नगरपालिका से दो बार चेयरमैन रह चुके हैं। 2016 में वह बसपा छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे। जिसके बाद भाजपा ने उन्हें अकबरपुर से विधानसभा का टिकट दिया और मजबूती से चुनाव लड़ाया, लेकिन वह चुनाव हार गए थे। सरकार बनने के बाद बड़ा कुर्मी चेहरा देखते हुए बीजेपी ने इन्हें जिला कमेटी में जिला उपाध्यक्ष बनाया था।

पूर्व कैबिनेट मंत्री रामअचल राजभर को बीएसपी से निकाले जाने के बाद चन्द्रप्रकाश वर्मा की नजदीकियां बीएसपी से बढ़ने लगी। करीब दो महीने से पूर्व चेयरमैन चन्द्रप्रकाश के बीजेपी छोड़ने की आम चर्चा थी।

बीएसपी से शुरू किया था राजनीतिक सफर

चंद्र प्रकाश वर्मा ने अपने राजनीतिक करियर की शुरूआत बसपा से शुरू किया था। इसमें वह काफी हद तक कामयाब रहे। जिले में बड़े कुर्मी नेताओं में शुमार चन्द्रप्रकाश बसपा से नगरपालिका के चेयरमैन बने,लेकिन राजनीति में बड़ी महत्वाकांक्षी लिए चन्द्रप्रकाश 2016 में बसपा छोड़कर भाजपा में चले गए। बीएसपी से बीजेपी में आए चन्द्रप्रकाश पर बीजेपी ने 2017 में अकबरपुर विधानसभा से चुनाव लड़ाया, लेकिन वह चुनाव हार गए।

मजबूत प्रत्याशी की तलाश थी

बीजेपी से इस्तीफा देकर चंद्रप्रकाश दोबारा अब हाथी की सवारी करेंगे। पूर्व मंत्री रामअचल के बीएसपी से निकाले जाने के बीएसपी को अकबरपुर विधानसभा से एक मजबूत प्रत्याशी की तलाश थी जोकि बीजेपी से चन्द्रप्रकाश के इस्तीफा देने के बाद पूरी हो गई ।सूत्रों की मानें तो जल्द ही चन्द्रप्रकाश वर्मा बीएसपी ज्वाइन कर हाथी की सवारी कर करेंगे।

खबरें और भी हैं...