अम्बेडकरनगर में भारतीय लेवर यूनियन के कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन:जिलाध्यक्ष बोले- मजदूरों का हर जगह किया जा रहा शोषण, समय से नहीं मिल रहा भुगतान

अम्बेडकरनगर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अम्बेडकरनगर में भारतीय लेवर यूनियन के कार्यकर्ताओं ने विभिन्न मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट के निकट अंबेडकर प्रतिमा के प्रांगण में धरना दिया। धरने के बाद संगठन ने जिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन दिया। कार्यकर्ताओं ने कहा कि पीएसीएल कंपनी द्वारा गरीब मजदूरों का पैसा लूटा जा रहा है, लेकिन न्यायालय के आदेश के बाद भी निवेशकों को पैसा वापस नहीं दिया जा रहा है।

लेवर यूनियन के जिलाध्यक्ष रामकुमार पाल ने कहा कि मजदूरों का हर जगह पर शोषण किया जा रहा है। उन्हें समय से रोजगार नहीं दिया जा रहा है और काम के लिए इधर-उधर भटकना पड़ता है। जब काम कर देते है तो उनका भुगतान नही मिलता है। उन्होंने कहाकि मजदूरों द्वारा पीएसीएल और सहारा सहित विभिन्न कंपनियों में पैसा निवेश किया गया, लेकिन अब उनका पैसा कंपनियों द्वारा वापस नहीं दिया जा रहा है। प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना में पात्रों को योजना का लाभ नहीं दिया जा रहा है। साथ ही बाल विकास एवं पुष्टाहार योजना के अंतर्गत बच्चों को राशन व अन्य पौस्टिक वस्तुओं का विवरण समय से नहीं किया जा रहा है।

भारतीय लेवर यूनियन के कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन।
भारतीय लेवर यूनियन के कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन।

पौष्टिक आहार का समय से वितरण की मांग
जिलाध्यक्ष ने कहा कि यूनियन की मांग है कि मजदूरों द्वारा विभिन्न कंपनी में निवेश किया गया पैसा जल्द वापस दिलाया जाए। साथ ही बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग द्वारा वितरण किया जाने वाला पौष्टिक आहार समय से दिया जाए। उन्होंने कहाकि ई-रिक्शा चालक मजदूरों को सरकारी योजनाओं का लाभ दिया जाए।

खबरें और भी हैं...