अंबेडकरनगर…अधूरी तैयारियों के साथ लगा महात्मा गोविंद साहब मेला:नहीं मिले मनोरंजन के साधन, अलाव न होने पर ठिठुरते रहे लोग

अंबेडकरनगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मेले से निराश होकर लौटे श्रद्धालु। - Dainik Bhaskar
मेले से निराश होकर लौटे श्रद्धालु।

अम्बेडकरनगर में पूर्वांचल के ऐतिहासिक महात्मा गोविंद साहब मेले में प्रशासनिक टीम द्वारा समय पर सुविधाएं नहीं उपलब्ध कराई गई। जिसके चलते दुकानदारों के साथ श्रद्धालु को काफी परेशानी झेलनी पड़ी।

वहीं प्रशासनिक लापरवाही के कारण मेले में लगे लगभग दर्जन भर मनोरंजन संसाधनों पर रात्रि संचालन के बाद प्रशासन ने परमिशन का हवाला देते हुए ब्रेक लगा दिया। इससे मेले में पहुंचे लाखों श्रद्धालु मनोरंजन संसाधनों का लुत्फ न उठा पाने के कारण मायूस नजर आए।

मेले से निराश होकर लौटे लोग

एनओसी एवं जीएसटी का हवाला देकर स्थानीय मेला मजिस्ट्रेट ने सभी प्रकार के झूला नृत्य संगीत एवं थिएटर आदि को बंद करवा दिया। मनोरंजन व्यापारियों ने इसका विरोध किया, बावजूद इसके मेला प्रशासन ने मनोरंजन संचालन की अनुमति नहीं प्रदान की। जिससे तमाम मनोरंजन प्रेमी निराश होकर खरीदारी के बाद मेले से वापस चले गए।

अलाव की नहीं व्यवस्था, ठिठुरते रहे लोग

मेले में अलाव की व्यवस्था नहीं होने पर कड़ाके की ठंड में लोग इधर-उधर भागते नजर आए। कड़ाके के ठंड में लोग ठिठुरते नजर आए। मेला मजिस्ट्रेट मोहनलाल गुप्ता ने बताया कि मनोरंजन संसाधनों पर प्रशासन की अनुमति न मिलने के कारण उन्हें रोक दिया गया है। प्रशासन की अनुमति मिलने से ही संचालन शुरू करा दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...