अम्बेडकरनगर में 119 केंद्रों पर होगी यूपी बोर्ड की परीक्षा:4 हजार से ज्यादा कक्ष निरीक्षकों की लगेगी ड्यूटी, 2700 टीचर की लगाई जाएगी ड्यूटी

अम्बेडकरनगर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अम्बेडकरनगर में यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा को शकुशल सम्पन्न कराने के लिए जिला प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दिया है। जिले में इस बार 119 परीक्षा केंद्र बनाए गए है, जिस पर करीब 4 हजार पांच सौ शिक्षकों की ड्यूटी कक्ष निरीक्षक के लिए लगेगी।

जिले में बनाया गया 119 परीक्षा केंद्र

हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की परीक्षा सम्पन्न कराने के लिए इस बार जिले में 119 परीक्षा केंद्र बनाए गए है। बोर्ड परीक्षा के दौरान सबसे बड़ी समस्या कक्ष निरीक्षकों की होती है। पिछली बार माध्यमिक शिक्षा परिषद ने कक्ष निरीक्षकों की ड्यूटी ऑनलाइन लगायी थी। माना जा रहा है कि शिक्षकों की ड्यूटी इस बार भी ऑनलाइन लगायी जाएगी, लेकिन इस बार यह अधिकार जिला परिषद को दिया गया है। 119 परीक्षा केंद्रों पर करीब 4 हजार 5 सौ कक्ष निरीक्षकों की ड्यूटी लगेगी। परीक्षार्थियों की संख्या के आधार पर कक्ष निरीक्षकों की ड्यूटी लगायी जाएगी।

2700 बेसिक शिक्षकों की लगेगी ड्यूटी

जिला विद्यालय निरीक्षक मनोज कुमार गिरी ने बताया कि प्रतिवर्ष की तहत इस बार भी बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षकों की ड्यूटी बोर्ड की परीक्षा में लगेगी। उन्होंने बताया कि करीब 2700 बेसिक शिक्षकों की ड्यूटी लगेगी, जिन शिक्षकों की ड्यूटी लगेगी उनका नाम सहित विवरण मांगा गया है, जिससे ड्यूटी के दौरान कोई दिक्कत न हो।

खबरें और भी हैं...