अंबेडकरनगर में जाली नोट गिरोह का भंडाफोड़:6 लाख के जाली नोट के साथ 4 गिरफ्तार, शराब और सब्जी की दुकान पर चलाते थे नोट

अंबेडकरनगर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने जाली नोट छापने की मशीन सहित चार अभियुक्तों को गिरफ़्तार किया है। - Dainik Bhaskar
पुलिस ने जाली नोट छापने की मशीन सहित चार अभियुक्तों को गिरफ़्तार किया है।

अंबेडकरनगर के अलीगंज थाना इलाके की पुलिस व स्वाट टीम को बड़ी सफलता मिली है। एसपी आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि सयुंक्त टीम ने चेकिंग के दौरान एक जाली नोट छापने के गिरोह का पर्दाफाश करते हुए जाली नोट छापने की मशीन सहित चार अभियुक्तों को गिरफ़्तार किया है। सभी आरोपियों को जेल भेज दिया गया है। बताया जा रहा है कि आरोपी शराब और सब्जी की दुकानों पर जाली नोट चलाते थे।

चेकिंग के दौरान पकड़ा

पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि चार जनवरी को अलीगंज पुलिस टीम जिले के बॉर्डर से बस्ती को जोड़ने वाली कलवारी पुल पर चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि बाइक सवार चार व्यक्ति आजमगढ़ हाइबे की तरफ से बस्ती की तरफ आ रहे है। जिसके पास एक लालरंग का बैग है। जिसमें जाली नोट और नोट छापने का एक प्रिंटर है ।जिससे वह लोग जाली नोट छापते है।

बाइक से आ थे आरोपी

पुलिस ने सूचना के आधार पर इलाके की घेराबंदी कर ली। एसपी के निर्देश पर स्वाट टीम व अलीगंज थाने की पुलिस ने सयुंक्त कार्रवाई करते हुए चेकिंग शुरू कर दिया। इसी दौरान सामने से आ रहे बाइक सवार को पुलिस टीम ने रोकने की कोशिश की,लेकिन वह पुलिस टीम को देखकर पीछे मुड़कर भागने लगा।बाइक सवार को भागता देखकर पुलिस टीम ने घेराबंदी कर सम्हरिया चौराहे के पास अपराधियों को धर दबोच लिया।

ये सामान हुआ बरामद

मीडिया सेल प्रभारी देविका सिंह ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों के पास से 6 लाख 22800 रुपये, प्रिंटर, तीन मोबाइल डिबाइस आदि बरामद हुआ है।गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि वे लोग जाली नोट छापते थे और छपे नोटो को सब्जी,फल किराना व शराब की दुकानों पर चलाते थे।गिरफ्तार चारो अभियुक्तों नौशाद,सरफराज लालमन व आजमगढ़ जिले के रहने वाले है।सभी को जेल भेज दिया गया है।

खबरें और भी हैं...