पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अंबेडकरनगर में पार्क बना अराजक तत्वों का अड्डा:विभाग की अनदेखी से झील व स्विमिंग पूल में भरी गंदगी, कैंटीन में दोगुने दामों पर सामान बेचते हैं ठेकेदार

अंबेडकरनगर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अंबेडकरनगर में पार्क में लगा कूड़े का अंबार। - Dainik Bhaskar
अंबेडकरनगर में पार्क में लगा कूड़े का अंबार।

अंबेडकरनगर में सरकार द्वारा बनवाया गया पार्क विभाग की अनदेखी के चलते अराजक तत्वों का अड्डा बन गया है। निर्माण के शुरूवाती दिनों तो यहां साफ-सफाई रही। लोगों का आवागमन होता रहा। बाद में झील से लेकर स्विमिंग पूल में गंदगी भर गई। नौकाएं पड़े-पड़े जर्जर हो गई। यहां दिन भर अराजक तत्वों का जमावड़ा लगा रहता है।

अयोध्या मार्ग पर है एकमात्र पार्क
जिले के फैजाबाद मार्ग पर स्थित एकमात्र पार्क परिसर में कैंटीन से लेकर झील में नौका विहार के साथ बच्चों के झूले आदि की व्यवस्था की गई। उद्यान विभाग द्वारा काफी समय तक पार्क की व्यवस्था को सवांरने का काम ठीक ढंग से संचालित होता रहा। जिसके चलते पार्क में लोगों का आना जाना बराबर बना रहा। समय बीतने के साथ ही उद्यान परिसर विभाग की लापरवाही और शासन से बजट नहीं आने से धीरे-धीरे पार्क में अव्यव्स्थाएं बढ़ती चली गई। तमसा नदी से काटकर बनाए गए झील में अब न तो पानी है और न ही नौका चलती है। लाखों की लागत से खरीदी गई नौकाएं जर्जर हो गई हैं।

परिसर में लगा गंदगी का अंबार
पूरे परिसर में गंदगी का अंबार लगा हुआ है। वही कैंटीन में ठेकेदार सामानों को दो गुना दामों पर बेचते हैं। फूल पौधों की देखरेख के लिए विभाग की ओर से किसी नियमित माली की तैनाती नहीं की गई है। इसी वजह से दैनिक मजदूरों से काम लिया जा रहा है, जो कि देखरेख के लिए कभी-कभी ही आते हैं। विभाग पार्क को संवारने के लिए लाखों रुपए खर्च किए जाने का दावा करता है। परिसर में दिन भर अराजक तत्वों का जमावड़ा लगा रहता है।

खबरें और भी हैं...