अंबेडकरनगर...BSP में शामिल होंगे पूर्व MLA पवन पांडेय:1991 में शिवसेना से जीता था चुनाव, अयोध्या में विवादित ढांचा गिराने में था नाम

अंबेडकरनगर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अंबेडकरनगर में BSP में शामिल होंगे पूर्व MLA पवन पांडेय। - Dainik Bhaskar
अंबेडकरनगर में BSP में शामिल होंगे पूर्व MLA पवन पांडेय।

अंबेडकरनगर में पूर्व बाहुबली विधायक पवन पांडेय अब बीएसपी में शामिल होंगे। उनके समर्थकों ने बाकायदा ये खबर सोशल मीडिया पर पोस्ट और शेयर करना शुरू कर दी है। हाथी की सवारी करने वाले पवन पांडेय कटेहरी विधानसभा से ताल ठोंक सकते है। सूत्रों के मुताबिक उनके बीएसपी में जाने के काफी दिन से कयास लग रहे थे।

बताया जा रहा है कि बीएसपी में शामिल होने के बाद वह अपने बेटे प्रतीक पांडेय को कटेहरी विधानसभा से चुनाव लड़ा सकते हैं। वहीं दूसरी तरफ पवन पांडेय के बीएसपी में शामिल होने से कटेहरी में दिलचस्प मुकाबला देखने को मिलेगा।

अकबरपुर सीट से विधायक रह चुके हैं पवन पांडेय

अब बाहुबली पवन पांडेय के बीएसपी में जाने से जिले का सियासी तापमान बढ़ गया है। पवन पाण्डेय 1991 में अकबरपुर विधानसभा से शिवसेना से विधायक चुने गए थे। उसके बाद उन्होंने कई बार अकबरपुर सीट से निर्दलीय और लोजपा से चुनाव लड़ा, लेकिन वह हार गए और दोबारा विधायक बनने का स्वाद न चख सके। इसके बाद उन्होंने सुल्तानपुर से बीएसपी से किस्मत आजमाई, लेकिन सफलता नहीं मिली।

बाबरी मस्जिद गिराने में रहे आरोपी

पवन पांडेय अयोध्या में विवादित ढांचा गिराने में दोषी रहे हैं। सीबीआई ने उनके खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया था। पवन पांडेय के ऊपर अंबेडकरनगर के अलावा कई अन्य जिले में करीब 30 से अधिक हत्या, लूट और अन्य आपराधिक केस दर्ज हैं।

खबरें और भी हैं...