अंबेडकरनगर में जन आरोग्य मेले का आयोजन:29 स्वास्थ्य केंद्रों पर लगा मेला, डीएम सैमुअल पॉल एन ने अपने सामने 25 मरीजों का कराया इलाज

अंबेडकरनगर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अंबेडकरनगर में जन आरोग्य मेले का आयोजन। - Dainik Bhaskar
अंबेडकरनगर में जन आरोग्य मेले का आयोजन।

अंबेडकरनगर डीएम सैमुअल पॉल एन ने टांडा विकासखंड के नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ब्राहिमपुर कुसमा में मुख्यमंत्री जन आरोग्य स्वास्थ्य मेले का निरीक्षण किया। इस दौरान डीएम ने मेले के बारे में जानकारी ली। डीएम के निरीक्षण के दौरान कुल 25 मरीजों का उपचार किया गया।

निशुल्क दवाओं का किया गया वितरण

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. श्रीकांत शर्मा ने जिलाधिकारी सैमुअल पॉल एन को बताया कि 29 स्वास्थ्य केंद्रों पर रविवार को मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन किया गया है। कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मरीजों की जांच कर निशुल्क दवाओं का वितरण किया जा रहा है।

डीएम ने प्रचार-प्रसार के दिए निर्देश

सीएमओ ने बताया कि शहरी व ग्रामीण सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेला का आयोजन प्रत्येक रविवार को किया जाता है। डीएम ने निरीक्षण के दौरान सीएमओ को मेले का व्यापक प्रचार-प्रसार करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि प्रचार-प्रसार से लोग मेले में पंहुचकर निशुल्क स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ उठा सकेंगे।

मरीजों के बनाए गए आयुष्मान कार्ड

मेले में गर्भवती महिलाओं की जांच, बुखार के मरीजों की मलेरिया जांच और आयुष्मान कार्ड बनाए गए। साथ ही एलोपैथिक, आयुर्वेदिक और होम्योपैथिक के चिकित्सकों ने मरीजों को दवाएं वितरित की। डीएम के निरीक्षण के दौरान कुल 25 मरीजों का उपचार किया गया। वहीं मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. श्रीकांत शर्मा, नोडल अधिकारी डॉ. संजय कुमार वर्मा मौके पर मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...