• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Ambedkarnagar
  • Ambedkarnagar Murder Case Filed Against Ex minister's Wife,On The Orders Of The Court, 7 Nominated And 7 Unidentified Including Shobhavati, Wife Of Former Minister Lalji Verma, Candidate From Katehri, Have Been Booked.

पूर्व मंत्री की पत्नी सहित 14 पर हत्या का मुकदमा:कोर्ट के आदेश पर दर्ज हुआ मुकदमा, मृतक के पिता का आरोप- पूर्व मंत्री की पत्नी के इशारे पर की गई हत्या

अंबेडकरनगर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अंबेडकरनगर में सपा प्रत्याशी की पत्नी समेत 14 लोगों पर हत्या का मुकदमा दर्ज हुआ है। - Dainik Bhaskar
अंबेडकरनगर में सपा प्रत्याशी की पत्नी समेत 14 लोगों पर हत्या का मुकदमा दर्ज हुआ है।

अंबेडकरनगर में सपा प्रत्याशी की पत्नी समेत 14 लोगों पर हत्या का मुकदमा दर्ज हुआ है। इनमें 7 लोग नामजद हैं, जबकि 7 अज्ञात हैं। ये कार्रवाई कोर्ट के आदेश पर की जा रही है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। बता दें, पूर्व मंत्री लालजी वर्मा कटेहरी से सपा प्रत्याशी हैं। उनकी पत्नी शोभावती वर्मा ने जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ा था। इसी दौरान रितेश ने भी चुनाव लड़ा था। आरोप है कि पूर्व मंत्री की पत्नी के इशारे पर रितेश की हत्या की गई थी।

खेवार गांव के रहने वाले सुरेश सिंह का आरोप है कि उनके बेटे डीएम उर्फ रितेश जिला पंचायत सदस्य का चुनाव खुद लड़ना चाहता था। इसलिए उसने जिला पंचायत चुनाव में लालजी वर्मा की पत्नी का चुनावी विरोध किया था। 26 जून 2020 एक साजिश के तहत पूर्व प्रधान उतरेथू धर्मेंद्र यादव की उतरेथू बाजार में हत्या कर दी गई। बाजार में गोली चली तो आवाज सुनकर रितेश मौके पर पहुंच गया, जहां पर पूर्व मंत्री की पत्नी के इशारे पर चुनाव का बदला लेने की नीयत से एकत्रित भीड़ को उनके द्वारा ललकारा गया। पूर्व मंत्री की पत्नी के इशारे पर अजीत वर्मा, रामभवन वर्मा,महेंद्र वर्मा, जितेंद्र वर्मा, मन्ने वर्मा, सुखीराम वर्मा व 7 अज्ञात निवासी ग्राम उतरेथू थाना इब्राहिमपुर ने लाठी-डंडे से लैस होकर मेरे पुत्र व अन्य दो लोगों के ऊपर जानलेवा हमला कर दिया।

पेट्रोल छिड़कर बेटे के मुंह में लगा दी आग

सुरेश का आरोप है कि बेटे ने भीड़ को देखकर घटना की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पंहुची पुलिस के सामने इन लोगों द्वारा मेरे पुत्र और एक अन्य की हत्या कर दी गई। पता चला कि घटना में मरने वाला मेरे पुत्र के साथ मोहम्मद मोहसिन थाना कादीपुर जिला सुल्तानपुर का रहने वाला था और तीसरा घायल व्यक्ति विक्रम सिंह थाना गोसाईगंज जनपद का रहने वाला है।पुलिस की मौजूदगी में उपरोक्त मुल्जिमों द्वारा मेरे लड़के के मुंह पर पेट्रोल डालकर जला दिया गया।

चुनाव न लड़े इसलिए की गई हत्या

दर्ज मुकदमे में वादी ने जिक्र किया है कि घटना इसलिए कराई गई कि मेरा लड़का मंत्री की पत्नी के चुनाव का विरोध न कर सके और भविष्य में खिलाफ में चुनाव ना लड़ सके। इसके चलते पूर्व मंत्री की पत्नी के लोगों द्वारा उसकी हत्या कर दी गई।

खबरें और भी हैं...