अंबेडकरनगर में राष्ट्रव्यापी स्वच्छ भारत कार्यक्रम का आयोजन:नेहरू युवा केंद्र ने पुलिस लाइन परिसर में चलाया सफाई अभियान, पुलिस अधिकारियों ने किया जागरूक

अंबेडकरनगर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अंबेडकरनगर में राष्ट्रव्यापी स्वच्छ भारत कार्यक्रम का आयोजन। - Dainik Bhaskar
अंबेडकरनगर में राष्ट्रव्यापी स्वच्छ भारत कार्यक्रम का आयोजन।

अंबेडकरनगर जिले में आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में स्वच्छ भारत अभियान के तहत पुलिस विभाग के साथ समन्वय स्थापित कर क्लीन इंडिया कार्यक्रम का आयोजन पुलिस लाइन परिसर में किया गया। अपर पुलिस अधीक्षक संजय राय के निर्देशन में पुलिस लाइन की सफाई की गई। इस दौरान प्लास्टिक को इकट्ठा किया गया। कार्यक्रम में सीओ सिटी, पुलिस लाइन निरीक्षक आदि ने भाग लिया।

1 से 31 अक्टूबर तक चलेगा कार्यक्रम

नेहरू युवा केंद्र की जिला युवा अधिकारी मीनू बोहरा ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में सम्पूर्ण जनपद में 1 से 31 अक्टूबर तक क्लीन इंडिया राष्ट्रव्यापी स्वच्छ भारत कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। यह कार्यक्रम नेहरू युवा केंद्र के स्वयंसेवक, राष्ट्रीय सेवा योजना आदि विभिन्न विभागों के समन्वय के माध्यम से देशभर के 744 जिलों में आयोजित किया जा रहा है।

क्लीन इंडिया कार्यक्रम में दें अपना सहयोग

इस अभियान का उद्देश्य पूरे देश में मुख्य रूप से सिंगल यूज प्लास्टिक कचरे की सफाई को लेकर जागरूकता पैदा करना, लोगों को संगठित करना और उनकी भागीदारी सुनिश्चित करना है। अंबेडकरनगर में जनभागीदारी से 11 हजार किलो का कचरा मुख्य रूप से प्लास्टिक कचरे को एकत्रित किया जाएगा। इस दौरान अपर पुलिस अधीक्षक संजय राय द्वारा क्लीन इंडिया कार्यक्रम में अपना निरंतर योगदान देने के लिए सभी को निर्देश दिए गए। स्वच्छता के प्रति शपथ एवं पोस्टर विमोचन करके जनभागीदारी के लिए आह्वान किया गया। स्वच्छता कार्यक्रम में पुलिस विभाग के कर्मचारी आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...