अंबेडकरनगर में प्रसिद्ध जौनपुरिया मेले का आयोजन:मेले में धार्मिक अनुष्ठान के साथ निकला जुलूस, शहर में वाहनों का रूट डायवर्जन किया गया

अंबेडकरनगर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अंबेडकरनगर के मीरानपुर मोहल्ला स्थित मेलहिया बाग में शनिवार को एक दिवसीय प्रसिद्ध जौनपुरिया मेले का आयोजन किया गया। मेले में बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ी। मेले में लोगों ने चिराग बारा और अमन चैन की दुआएं मांगी। मेले को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए थे। मेले में बड़ी तादाद में तरबूज, मनोरंजन, श्रृंगार सहित अन्य सामान की दुकानें सजी रहीं। मेले में होने वाले विशेष धार्मिक अनुष्ठान को लेकर मुजाविर भी पंहुचे।

धार्मिक अनुष्ठान के साथ निकला जुलूस
जौनपुर से शुरू होने वाला यह मेला अकबरपुर नगर के मेलहिया बाग में आयोजित होता है। इसके बाद अहिरौली थाना क्षेत्र के अशरफपुर बरवां में 3 दिवसीय मेला लगता है। यहां से यह मेला बहराइच के लिए चला जाता है। इस मेले में हिंदू व मुस्लिम दोनों समाज के लोग बड़ी संख्या में जुटते हैं।

अकबरपुर नगर के मेलहिया बाग में एक दिवसीय मेला लगा।
अकबरपुर नगर के मेलहिया बाग में एक दिवसीय मेला लगा।

मेले में मुस्लिम समाज के मुजाविरों की ओर से धार्मिक अनुष्ठान भी किए गए और जुलूस भी निकाला गया। अकबरपुर-अयोध्या व अकबरपुर-बनगांव मार्ग पर मेले का मुख्य आयोजन होता है। मेले में बड़े पैमाने पर तरबूज की दुकान लगी रही।

वाहनों का रूट डायवर्जन किया गया
अकबरपुर-अयोध्या मार्ग पर लगने वाले इस मेले को लेकर शहर में रूट डायवर्जन किया गया था। मेले में अव्यवस्था न फैले, इसके लिए वाहनों का रूट डायवर्जन किया गया है। यातायात प्रभारी शिवदीपक सिंह ने बताया, अकबरपुर पुराने तहसील तिराहे से रूट को डायवर्ट रखा गया।

उन्होंने बताया, टांडा की तरफ से आने वाले वाहन शहजादपुर की तरफ से जाएंगे, जबकि शहजादपुर की तरफ से आने वाले वाहन टांडा मार्ग से निकलेंगे। इसके साथ अयोध्या मार्ग की तरफ कोई वाहन नहीं जाने दिया जाएगा। अयोध्या की तरफ से आने वाले बड़े वाहनों को अन्नावां से गुजारा जाएग। जबकि छोटे वाहनों का प्रवेश लाल ब्रदर्स पेट्रोल पंप के पास से प्रतिबंधित रहेगा।

खबरें और भी हैं...