अंबेडकरनगर में डाकघर में कामकाज ठप:बीते दिनों हुई बारिश से खराब हुआ नेटवर्क, ठप पड़ी स्पीड पोस्ट व अन्य सुविधाएं, ग्रामीण परेशान

अंबेडकरनगर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अंबेडकरनगर में डाकघर में कामक� - Dainik Bhaskar
अंबेडकरनगर में डाकघर में कामक�

अंबेडकरनगर जिले में बीते दिनों हुई बारिश से आज भी आम जनमानस परेशान है। कई डाकघरों का नेटवर्क खराब होने से कामकाज प्रभावित हो रहा है। डाकघर में स्पीड पोस्ट व अन्य सुविधाएं भी ठप पड़ गई हैं। ग्रामीणों ने इस संबंध में शिकायत भी दर्ज कराई, लेकिन अभी तक मामले का निस्तारण नहीं हो सका है।

जलभराव होने से खराब हुआ नेटवर्क

बता दें कि अंबेडकरनगर जिला मुख्यालय से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक कई डाकघरों में नेटवर्क बाधित होने से कामकाज प्रभावित हो रहा है। शहर में जंहा जलभराव से लोगों को आवागमन में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है तो वहीं कई जगहों पर सड़क उखड़ने से दूरसंचार की केबल नष्ट हो गई है, जिसकी वजह से न तो बीएसएनएल नंबर पर बात हो पा रही है और न ही इससे संबंधित कोई अन्य काम हो पा रहा है। स्पीड पोस्ट व अन्य सुविधाएं भी ठप पड़ गई हैं।

नेटवर्क खराब होने के चलते कामकाज ठप

स्थानीय ग्रामीणों ने इस संबंध में शिकायत भी दर्ज कराई, लेकिन अभी तक मामले का निस्तारण नहीं हो सका है। आलापुर तहसील के उप डाकघर केंद्र रामनगर में बीते शुक्रवार से ही नेटवर्क बाधित चल रहा है। गुरुवार को तहसील क्षेत्र के सरकारी एवं गैर सरकारी संस्थानों से बड़ी संख्या में लोग स्पीड पोस्ट करने के लिए पहुंचे तो पता चला कि नेटवर्क बाधित होने के चलते कामकाज ठप हो गया है।

अभी तक नहीं हो पाया समस्या का समाधान

स्थानीय निवासी मेवाराम वर्मा, राधेश्याम, प्रदीप यादव और राजेश कुमार सहित कई अन्य लोगों ने आरोप लगाया कि उप डाकघर केंद्र पर नेटवर्क की समस्या होने के चलते कामकाज प्रभावित है। स्पीड पोस्ट करने के लिए जहांगीरगंज और बसखारी जाना पड़ता है। स्थानीय ग्रामीणों ने इस संबंध में फैजाबाद मंडलीय कार्यालय पर भी दूरभाष के जरिए शिकायत दर्ज कराई थी, लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हो सकी है। प्रभारी उप डाकपाल इमरान अहमद ने बताया कि नेटवर्क की समस्या के निराकरण के लिए लगातार पत्राचार किया जा रहा है, लेकिन अभी तक सुधार नहीं हो पाया है।

खबरें और भी हैं...