पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अंबेडकरनगर में सांसद ने सड़क दुर्घटनाओं को लेकर की बैठक:मृत्यु दर कम करने के लिए जन सामान्य से यातायात नियमों का कराना होगा पालन, गतिविधियों पर रखनी होगी निगरानी

अंबेडकरनगर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अंबेडकरनगर में सांसद ने सड़क सुरक्षा को लेकर की बैठक। - Dainik Bhaskar
अंबेडकरनगर में सांसद ने सड़क सुरक्षा को लेकर की बैठक।

अंबेडकरनगर में सांसद ने सड़क सुरक्षा, परिवहन सुरक्षा समिति व जिला विद्यालय यान के साथ बैठक की। उन्होंने आए दिन होने वाले सड़क हादसों और उनमें होने वाली मौतों को लेकर चिंता जाहिर की है। कहा कि सभी को यातायात नियमों का पालन करना होगा। तभी हादसों और मृत्यु दरों में कमी आएगी। एआरटीओ ने कहा कि पेट्रोल पंप संचालकों को आदेशित किया गया है कि हेलमेट लगाए बिना पेट्रोल भरवाने आए लोगों को पेट्रोल न दिया जाए। साथ ही गलत तरीके से वाहन चलाने वालों के खिलाफ चालान की सख्त कार्रवाई हो। तभी व्यवस्था में सुधार हो सकेगा।

कलेक्ट्रेट सभागार में हुई बैठक
जिले में कलेक्ट्रेट सभागार में मंगलवार को सांसद रितेश पांडे की अध्यक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति व जिला विद्यालय यान, परिवहन सुरक्षा समिति की बैठक हुई। जिसमें सड़क दुर्घटनाओं को कम करने व सड़क दुर्घटनाओं में मृत्यु दर कम करने को लेकर चर्चा हुई। सांसद ने कहा कि जन सामान्य को यातायात नियमों का अधिक से अधिक पालन सुनिश्चित कराना होगा। साथ ही सभी वाहन चालक अपने-अपने वाहन चलाते हुए शत प्रतिशत रुप से यातायात नियमों का पालन सुनिश्चित करेंगे। तो निश्चित रूप से सड़क दुर्घटनाओं और मृत्यु दर में भी कमी आ सकेगी। सड़क सुरक्षा गतिविधियों की निगरानी, सड़क दुर्घटनाओं के आंकड़ों की निगरानी एवं सार्वजनिक सेवायानों से वाहनों से हुई दुर्घटना में घायल व मृत व्यक्तियों के घरवालों को राशि दिलाए जाने के संबंध में चर्चा की गई।

बिना हेलमेट पहने बाइक सवारों को न मिले पेट्रोल
एआरटीओ बीडी मिश्रा ने बताया कि जिले में संचालित सभी पेट्रोल पंप पर दो पहिया वाहनों में हेलमेट की अनिवार्यता को लेकर संचालकों को आदेशित किया गया है। ताकि वह अपने पेट्रोल पंप से दो पहिया वाहनों में ईंधन आपूर्ति केवल ऐसे वाहनों में करें जिनके चालक और पीछे बैठी सवारी हेलमेट लगाए हो। उन्होंने कहा कि अवैध पार्किंग,ओवरस्पीड करने वाले वाहनों के खिलाफ चालान काटे जाने की कार्यवाही सुनिश्चित की जा रही है।

खबरें और भी हैं...