अंबेडकरनगर में विसुही नदी का पुल धंसा:भारी बारिश से धंस गया नदी पर बना पुल, शहर के अंदर नहीं हो पा रहा भारी वाहनों का आवागमन

अंबेडकरनगर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अंबेडकरनगर में विसुही नदी का पुल धंसा। - Dainik Bhaskar
अंबेडकरनगर में विसुही नदी का पुल धंसा।

अंबेडकरनगर जिले में शनिवार देर रात हुई भारी बारिश के कारण विसुही नदी पर बना पुल धंस गया है। पुल धंसने से आवागमन बंद हो गया है, जिससे स्थानीय ग्रामीणों को भारी पेरशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि पुल का पूर्वी किनारा करीब छह फीट कर गया है।

पुल का पूर्वी किनारा टूटा

बता दें कि अंबेडकरनगर जिले में यातायात व्यवस्था बारिश की भेंट चढ़ गई है। भारी बारिश के चलते जहां शहर के बाईपास के ऊपर से लगातार पानी के बहाव के चलते भारी वाहनों को रोक दिया गया तो वहीं अब धार्मिक स्थल श्रवण क्षेत्र में विसुही नदी पर बना पुल का पूर्वी किनारा टूटने से आवगमान बाधित हो गया है। इसकी वजह से अब भारी वाहन न तो शहर से जा पा रहे हैं और न बाहर से भारी वाहनों का आवागमन हो रहा है।

नदी का जलस्तर बढ़ने से धंसा पुल

स्थानीय लोगों ने बताया कि शनिवार देर रात धार्मिक स्थल श्रवण क्षेत्र पर नदी का जलस्तर बढ़ने के कारण विसुही नदी पर बना पक्का पुल का पूर्वी किनारा करीब 6 फीट की चौड़ाई में कटकर पानी के साथ मिट्टी व पत्थर नदी में बह गया है। इसकी वजह से इस रूट पर आवागमन पूरी तरह से बाधित हो गया है।

पुल टूटने से आवागमन बाधित

गौरतलब है कि तमसा नदी में बाढ़ की वजह से मुख्यालय की अधिकतर सड़कों पर आवागमन बंद कर दिया गया है। इस कारण ओवरलोड वाहनों का आवागमन इस मार्ग पर अधिक होने से पुल डैमेज हुआ है। श्रवण धाम का यह मार्ग सुल्तानपुर जाने के लिए बाईपास का कार्य करता था, लेकिन पुल टूट जाने के कारण आवागमन बाधित है।

खबरें और भी हैं...