अमेठी में विवाहिता की मौत का मामला:भाजपा नेता और थाना प्रभारी के आश्वासन पर शव का हुआ अंतिम संस्कार, दहेज हत्या का लगाया आरोप

अमेठी तहसील12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अमेठी में गुरुवार को संग्रामपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत मदारीपुर मजरे हिम्मतगढ़ निवासी हरिपाल वर्मा की 24 वर्षीया पुत्री देवकी की ससुराल में संदिग्ध स्थिति में मौत हो गई थी। परिवारी जनों ने ससुराल वालों पर जहर देकर मारने का आरोप लगाया है। वही परिजनों के अनुसार देवकी की शादी 24 मई 2022 को सूबेदार का पुरवा थाना अंतू जिला प्रतापगढ़ निवासी राजू वर्मा के साथ हुई थी।

बीते 15 सितंबर को शादी के 4 माह बाद ही देवकी की संदिग्ध स्थिति में मौत हो गई। सूचना पर मायके वाले जब देवकी की ससुराल सूबेदार का पुरवा पहुंचकर देवकी का शव देखा तो देखने पर जहर के लक्षण मिले। इस पर मृतक की मां धर्मा देवी ने ससुराल वालों पर दहेज उत्पीड़न व जहर देकर मारने का आरोप लगाया। संबंधित थाना अंतू में लिखित शिकायत पत्र देते हुए कार्रवाई की मांग की। तीन दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस की कार्रवाई न होने पर परिवाजनों ने अंतिम संस्कार नही किया।

आश्वासन के बाद किया अंतिम संस्कार
आज रविवार को सूचना पर पहुंचे भाजपा नेता अरमेन्द्र सिंह पिण्टू व थाना प्रभारी संग्रामपुर उमेश मिश्रा के आश्वासन पर मृतक देवकी के मायके वालों ने अंतिम संस्कार किया। वहीं मृतक के भाई का कहना है कि भाजपा नेता अरमेन्द्र आए थे और उन्होंने न्याय दिलाने की बात कही है, जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ शासन प्रशासन से कहकर उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई कराएंगे।

दोषियों के खिलाफ होगी कार्रवाई
वहीं संग्रामपुर थाना अध्यक्ष उमेश मिश्रा ने बताया कि पूरे परिवार के लोगों ने शव रखकर अंतिम संस्कार नहीं कर रहे थे। हमको सूचना मिली तो हम उनको आश्वासन दिलाया है कि जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई होगी आप लोग अंतिम संस्कार करिए इसके लिए हम अधिकारियों से बात करके दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, जिसके बाद परिजनों ने बात मानते हुए अंतिम संस्कार कर दिया है।

खबरें और भी हैं...