अमेठी में पोलियो अभियान का शुभारंभ:19 से 23 सितंबर तक स्वाथ्य टीम घर-घर जाकर कर बच्चों को पिलाएगी पोलियो की ड्रॉप

अमेठी तहसील19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अमेठी जिलाधिकारी ने संयुक्त जिला चिकित्सालय गौरीगंज में पल्स पोलियो अभियान का फीता काटकर शुभारंभ किया। इस दौरान जिलाधिकारी ने बच्चों को पोलियो की ड्रॉप पिलाई और इस अभियान को सफल बनाने के लिए लोगों से अपने बच्चों को पोलियो ड्रॉप पिलाने के लिए अपील की।

अमेठी डीएम राकेश कुमार मिश्र ने जिला चिकित्सालय पहुंचकर पल्स पोलियो अभियान का फीता काटकर शुभारंभ किया और लोगों से अपने बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाने की अपील की। इस अभियान को लोग जन-जन तक पहुंचाएं। वहीं इस मौके पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर विमलेंदु शेखर ने बताया कि जनपद में 0 से 5 वर्ष तक के बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि जनपद अमेठी में कुल 914 बूथों पर कुल 316224 लक्षित बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाई जानी हैं। जिसके लिए 597 टीमें जगह जगह लगाई गई हैं। जो 19 से 23 सितंबर तक घर घर जाकर पोलियो की दवा पिलाएंगीं। हम लोगों ने टीमें बनाकर क्षेत्र में रवाना कर दिया गया है।

सीएमओ ने कहा कोई भी बच्चा पोलियो ड्रॉप से वंचित न रहे
सीएमओ ने कहा की हम लोगों का प्रयास है कि कोई भी बच्चा इस अभियान में पोलियो ड्रॉप से वंचित ना रहे और सभी जगह सभी घरों में हमारे वालंटियर घर घर जाकर बच्चों को पोलियो ड्राप जरूर पिलाएं वही इसके साथ ही मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि छूटे हुए बच्चों को 24 सितंबर को दवाई पिलाई जाएगी। और जो लक्ष्य हमने रखा है है इसको हम लोग समय सीमा में ही पूरा कर लेंगे और घर-घर तक हमारे टीम के सदस्य पहुंचेंगे इस दौरान सीएमएस डा. बीपी अग्रवाल सहित अन्य संबंधित मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...