अमेठी में रैली निकालकर बच्चों ने किया जागरूक:यातायात नियमों का पालन करने के लिए दिलाई शपथ, शिक्षक ने कहा- सड़क सुरक्षा के प्रति समझें अपनी जिम्मेदारी

अमेठी तहसील3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अमेठी के रानी सुषमा देवी बालिका इंटर कॉलेज मुंशीगंज अमेठी में सड़क सुरक्षा अभियान के अंतर्गत प्रधानाचार्या नीरज सिंह एवं उप प्रधानाचार्य विनोद कुमार तिवारी के नेतृत्व में छात्राओं की रैली निकाली गई। साथ ही क्षेत्र के लोगों को जागरूक किया गया। रैली में छात्राएं स्लोगन लिखे हुए बैनर, पोस्टर लिए हुए थी और सड़क सुरक्षा संबंधी नारों का उच्चारण करते हुए चल रही थी। इसके पूर्व विद्यालय में छात्राओं को, शिक्षक अनुराग श्रीवास्तव ने सड़क यातायात सुरक्षा संबंधी नियमों की जानकारी दी और सभी को सड़क यातायात के नियमों के पालन करने की शपथ दिलाई।

सभी को सड़क यातायात के नियमों की अच्छे से जानकारी होनी चाहिए। खासतौर पर बच्चों और युवा लोगों को जो सड़क दुर्घटना के खतरे पर रहते हैं। रैली के संचालन में शासन के कर्मचारियों, सभी शिक्षकों एवं शिक्षिकाओं का सहयोग प्राप्त हुआ और रैली को क्षेत्र वासियों का सम्मान व स्नेह मिला।

रैली में छात्राएं स्लोगन लिखे हुए बैनर, पोस्टर लिए हुए थी और सड़क सुरक्षा संबंधी नारों का उच्चारण करते हुए चल रही थी।
रैली में छात्राएं स्लोगन लिखे हुए बैनर, पोस्टर लिए हुए थी और सड़क सुरक्षा संबंधी नारों का उच्चारण करते हुए चल रही थी।

विचार गोष्ठी का आयोजन
रैली बाजार के प्रमुख मार्गों पर होते हुए बालिका इंटर कॉलेज पहुंची। जहां पर एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस दौरान लोगों को जागरूक करते हुआ बताया गया कि नियम का पालन करने से हादसे कम होते हैं। वाहन का भी समय-समय पर परीक्षण करना चाहिए। यहां पर निबंध, पेंटिग प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया।

सभी को सड़क यातायात के नियमों के पालन करने की शपथ दिलाई।
सभी को सड़क यातायात के नियमों के पालन करने की शपथ दिलाई।

गाड़ी चलाते समय फोन ना करें इस्तेमाल
लोगों को गाड़ी चलाते समय मोबाइल फोन का इस्तेमाल न करने की सलाह दी। कार और दुपहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट लगाने, हेलमेट पहनने, शराब पीकर वाहन न चलाने की सलाह दी। ट्रैफिक नियमों का पालन करने और गाड़ी तेज रफ्तार में न चलाएं।

खबरें और भी हैं...