अमेठी सीएचसी में डॉक्टरों की कमी:ओपीडी में परेशान होते मरीज, फार्मासिस्ट लिख रहे दवा

अमेठी तहसील3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले के सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर डॉक्टरों की कमी होने के चलते स्थानीय लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। वहीं अमेठी तहसील स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर भी डॉक्टरों की कमी है। यहां मरीजों की संख्या ज्यादा है। इस वजह से मजबूरी में मरीजों को फार्मासिस्ट को दिखाना पड़ता है।

दरअसल, अमेठी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर डॉक्टरों की कमी के चलते फार्मासिस्ट आरएस पाठक ओपीडी चलाते हैं। मरीजों को देख कर दवा लिखते हैं और किसी मरीज को ज्यादा दिक्कत है तो उसे रेफर कर दिया जाता है। इसकी वजह से मरीजों की काफी दिक्कत होती है।

फार्मासिस्ट ने दिया दवा

डॉक्टर को दिखाने आई अमेठी कस्बे से स्वेता ने बताया कि, हमे पिछले कुछ दिनों से बुखार आ रहा है। गुरुवार की सुबह जब अस्पताल दिखाने आए तो मुझे फार्मासिस्ट ने देख कर दवा दिया, डॉक्टरों की कमी होने के चलते हम लोगों को इलाज कराने में काफी दिक्कत होती है।

इस मामले में सीएमओ सीमा मेहरा से बात की गई तो उनका कहना है कि, अमेठी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर डॉक्टरों की कमी नहीं है। मीडिया के माध्यम से यह जानकारी हुई है। मामले की जांच कर विधिक कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...