अमेठी में वन विभाग ने चलाया जागरूकता अभियान:बच्चों को पेड़-पौधों व जानवरों की महत्ता के बारे में बताया

अमेठी (अमेठी)3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अमेठी में वन विभाग द्वारा विशेष अभियान चलाकर ग्रामीणों और बच्चों को जागरूक किया जा रहा है। वन विभाग की टीम वीपीएम मेमोरियल पब्लिक स्कूल चिलबिली पहुंची। वहां पर गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस दौरान पेड़ पौधों और जानवरों की इंसान के जीवन में महत्ता के बारे में बताया गया। ताकि आने वाले समय में वन संपदा इस धरती पर बरकरार रहे।

क्षेत्रीय वनाधिकारी एसके शर्मा के निर्देश पर वन विभाग दारोगा रोहित मिश्रा शाहगढ विकासखंड के वीपीएम मेमोरियल पब्लिक स्कूल चिलबिली पहुंची। गोष्ठी में स्कूल के छात्रों सहित ग्रामीण लोग भी उपस्थित रहे।

वहीं विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों ने छात्र छात्राओं को इंसान के जीवन में पेड़ पौधों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। जानवरों, चीता आदि सहित से होने वाले फायदे नुकसान की जानकारी दी। साथ ही बताया कि हमारे जीवन में पेड़ का बहुत महत्व है। पेड़ से हरियाली रहती है, हमें ऑक्सीजन मिलती है।

पेड़ों की कटान रोकने के लिए आना होगा आगे
लोगों को हमें पेड़ लगाने के लिए जागरूक करना चाहिए। शहरों में लगातार निर्माण होने के कारण जबरदस्त पेड़ों की कटाई हो रही है। जिस तरह से विकास हो रहा है, पेड़ों की कटाई उसी तेजी से हो रही है। इस हम सबको मिलकर रोकना चाहिये।

हम सभी को संकल्प लेकर पेड़ लगाने की शपथ लेनी चाहिये। इसी के साथ ही प्रदूषण पर भी नियंत्रण रहेगा। इस मौके पर विद्यालय प्रबंधक राहुल मिश्रा, वीरेन्द्र शुक्ला, अजय यादव, अरविन्द, नीरज शुक्ला आदि सहित काफी संख्या में ग्रामीण भी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...