अमेठी में हमले में घायल युवक की मौत:धारदार हथियार से किया गया था हमला, परिजनों ने सड़क पर शव रख कर किया प्रदर्शन

अमेठी तहसील20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अमेठी में पुरानी रंजिश को लेकर युवक के ऊपर हुए हमले में परिजनों ने शव को सुल्तानपुर लखनऊ राष्ट्रीय राज्य मार्ग पर रख कर प्रदर्शन किया। गुरुवार को एक युवक के ऊपर कई लोगों ने मिलकर धार दार हथियार से हमला कर दिया था। जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। कल शाम जब घर पहुंचा तो परिजनों ने शव को सड़क पर रखकर जाम कर प्रदर्शन करने लगे। सूचना पर पहुंचे राज्य मंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह और अपर पुलिस अधीक्षक ने परिजनों की मांगों को पूरा किए जाने का आश्वासन देकर प्रदर्शन कारियों शांत कराया।

जिले के मुंशी गंज थाना क्षेत्र के दरपीपुर गांव निवासी विकास वर्मा पर कई लोगों ने मिलकर धार दार हथियार से हमला कर दिया था। यह हमला युवक के ऊपर तब हुआ जब वह नाई की दुकान पर सेविंग करवा रहा था। मामले की सूचना स्थानीय लोगो ने पुलिस को दी।

इलाज के दौरान युवक की मौत
मौके पर पुलिस ने पहुंच कर आनन-फानन में युवक को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया। जिला अस्पताल में युवक की हालत नाजुक देखते हुए डॉक्टरों ने युवक को लखनऊ ट्रामा सेंटर रिफर किया था। जहां युवक की इलाज के दौरान मौत हो गई।

मौके पर मौजुद पुलिस।
मौके पर मौजुद पुलिस।

परिजनों ने शव को सड़क पर रखकर किया प्रदर्शन
वहीं कल जब युवक की लाश घर पहुंची, तो मृतक युवक के परिजनों ने शव को सड़क पर रख कर रायबरेली सुल्तानपुर राष्ट्रीय राज्य मार्ग को जाम कर दिया। जिसकी सूचना मिलते ही अपर पुलिस अधीक्षक वा तिलोई विधायक एवम राज्य मंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह सिंह मौके पर पहुंचे।

आश्वासन के बाद शांत हुए परिजन
परिजनों को आश्वासन देकर प्रदर्शन शांत कराया। जिसके बाद शव को हटाकर परिजनों ने घर ले गए। वहीं परिवार का एक सदस्य दिल्ली में काम करता है, जिसको लेकर शव का अंतिम संस्कार नहीं हो पाया है। आज सुबह 11:00 बजे पूरे परिवार आज आने के बाद अंतिम संस्कार पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में किया जाएगा।

इसी जगह पर युवक पर हमला किया गया था।
इसी जगह पर युवक पर हमला किया गया था।

पूरे मामले में अपर पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार पांडेय ने बताया कि कल शाम विकास वर्मा के ऊपर कुछ लोगों ने धार दार हथियार से हमला कर दिया था। युवक के घरवालों की तहरीर पर मुंशी गंज थाने में तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत किया गया था। इलाज के लिए घायल युवक को अस्पताल भेजा गया था। जिसकी मृत्य हो गई। उन्होंने बताया घटना की वजह पुरानी रंजिश बताई जा रही है। दो लोगों को हिरासत लिया गया है।